Wednesday , October 9 2024
Breaking News

गांजा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी, 41 लाख के गांजे के साथ 2 अंतराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार

गौरेला-पेंड्रा-मारवाही

गांजा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी कड़ी में आज जीपीएम पुलिस ने 41 लाख के गांजे के साथ 2 अंतराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 1 महीने के भीतर करीब 485 किलो गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है.

बता दें कि सीएम साय ने रायपुर में एसपी-कलेक्टर्स की कांफ्रेंस ली थी. CM ने मादक पदार्थों की तस्करी पर कार्रवाई करने और तस्करों के फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंक ट्रेस करने पर जोर दिया था. इसी कड़ी में आज आईपीएस भावना गुप्ता ने पुनः अंतरराज्यीय गांजा तस्करी पर कार्रवाई की है. एसपी ने साइबर सेल जीपीएम और पेंड्रा थाने की संयुक्त टीम को पतगंवा के पास तैनात किया था. चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने घेराबंदी कर XL 6 वाहन में गांजा तस्करी कर रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से करीब 2 क्विंटल गांजा जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 41 लाख रूपये बताई जा रही है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गांजा ओडिशा के बलांगीर क्षेत्र से मध्यप्रदेश के राजेंद्रग्राम की ओर ले जा रहे थे.

एक महीने के भीतर तीन मामलों में लगभग 485 किलो गांजा जब्त
जीपीएम पुलिस ने एक महीने के भीतर तीन मामलों में लगभग 485 किलो गांजा जब्त किया है, जिसका बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ बाते जा रहा है. वहीं पांच चारपहिया वाहन जिनकी बाजार कीमत लगभग 60 लाख है बरामद किया है. इसके अलावा आरोपियों के फाइनेंशियल ट्रेल को ट्रेस करते हुए दो दर्जन खाते होल्ड करवाएं गए हैं. अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में मध्यप्रदेश के 7 और छत्तीसगढ़ के 4 कुल 11 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है. सभी मामलों में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी और 29 के तहत कार्रवाई की गई है.

अंतरराज्यीय तस्करों पर कार्रवाई में डीएसपी साइबर दीपक मिश्रा, डीएसपी निकिता तिवारी मिश्रा के सुपरविजन में थाना प्रभारी पेंड्रा निरीक्षक नवीन बोरकर, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक सुरेश ध्रुव, उप निरीक्षक रणछोड़ सेंगर एएसआई गोपाल खांडेकर, प्रधान आरक्षक चौपाल कश्यप, संतोष बंजारे आरक्षक राजेश शर्मा, दुष्यंत मसराम, महेंद्र परस्ते, सुरेंद्र विश्वकर्मा, इंद्रपाल आर्मो, हेमसिंह ध्रुव और खोडरी चौकी के एएसआई अशोक कश्यप, पियूष तिर्की, राजाराम बसंत की भूमिका रही.

About rishi pandit

Check Also

पामलूर के जंगल में हुई मुठभेड़ किस्टाराम एरिया कमेटी का 1 नक्सली ढेर

सुकमा भेज्जी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पामलूर के जंगल में हुए मुठभेड़ में किस्टाराम एरिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *