Saturday , September 14 2024
Breaking News

हिमाचल प्रदेश पर्यटकों के आतिथ्य सत्कार के लिए तत्पर, हिमाचल प्रदेश के अधिकतर सड़क मार्ग खुले

शिमला
पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश पर्यटकों के आतिथ्य सत्कार के लिए तत्पर हैं। प्रदेश की अधिकतर सड़कें पर्यटकों के सुगम आवागमन के लिए खुली हैं।

रिपोर्टों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल में बड़े पैमाने पर सड़कों के बाधित होने की खबरें तथ्यहीन है। प्रदेश में कुछ क्षेत्रों की कुछ सड़कें ही बाधित है, जबकि अधिकांश सड़कें पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए खुली हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटकों की सुरक्षित यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है और पर्यटक प्रदेश में सुखद यात्रा का आनन्द उठा सकते हैं। प्रदेश का लोक निर्माण विभाग बाधित सड़कों को बहाल करने के लिए तत्परता से कार्य कर रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार सैलानियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग और जिला प्रशासन तथा पुलिस विभाग स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए नियमित रूप से सड़कों संबंधी अपडेट जारी करता रहता है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल शिमला, मनाली, धर्मशाला डलहौजी, किन्नौर और लाहौल-स्पीति आगंतुकों के स्वागत के लिए तैयार है। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया कि हिमाचल की यात्रा करने से पूर्व जिला प्रशासन, पुलिस विभाग के हेल्पलाइन नंबर एवं सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सड़क संबंधी जानकारी प्राप्त करें।

About rishi pandit

Check Also

जम्म-कश्मीर के कठुआ के अंतर्गत खंडारा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने दो आतंकियों को मर गिराया

श्रीनगर जम्म-कश्मीर के कठुआ के अंतर्गत खंडारा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *