Wednesday , September 18 2024
Breaking News

Maihar: मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक दूरभाष नंबर 07674-299232 के माध्यम से जन सुनवाई की गई। इस दौरान जिले भर से प्राप्त 7 शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना एवं संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अमरपाटन तहसील के पुराने कार्यालय से अवैध अतिक्रमण हटाने, अमरपाटन तहसील के ग्राम पंचायत भड़रा के वार्ड क्रमांक-4 सड़क निर्माण करने, सभागंज के ग्राम पथरहटा में आराजी की भूमि से अवैध कब्जा हटाने, रामनगर तहसील के ग्राम पंचायत सोनाडी में नाली के अधूरे निर्माण कार्य की जांच कराने, मैहर के वार्ड क्रमांक-19 खसरा सुधार, अमरपाटन ग्राम पंचायत कोटर सामग्री सप्लाई का भुगतान कराने, सुपर वाइजर ने बिना सूचना दिए चालक को नौकरी से निकाले जाने जैसे मामले पर शिकायतें प्राप्त की गई।

मैहर जिले में अब तक 897.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

मैहर जिले में इस वर्ष 1 जून से 13 सितंबर 2024 तक 897.7 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू-अभिलेख मैहर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक जिले की अमरपाटन तहसील में 838.3 मि.मी., मैहर में 830.9 मि.मी. एवं रामनगर में 1024 मि.मी. वर्षा दर्ज की गई है। जिले की औसत सामान्य वर्षा 919.7 मि.मी. है। गत वर्ष इस अवधि में 523.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई थी।

दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र में विशेषज्ञों की भर्ती की मैरिट सूची जारी

उप संचालक, सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण के आदेशानुसार जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र सतना में विशेषज्ञों की भर्ती के आवेदन प्राप्त किये गये थे। प्राप्त आवेदनों के अनुसार निर्धारित पदों की मैरिट सूची जारी की गई है। जारी सूची को गूगल ड्राइव की लिंक https://drive.google.com/file/d/1K-BuB32_jeg6ET6sZZ–Ofgo7t1Zt28p/view?usp=sharing पर प्रदर्शित किया गया है। मैरिट सूची के अभ्यर्थी 17 सितंबर 2024 तक कार्यालय में कार्यालयीन समय प्रातः 10 बजे से सायं 6 बजे तक लिखित में दावा-आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आपत्तियां स्वीकार नहीं की जायेगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: सतना और मैहर जिले के नव निर्मित साढे तीन हजार आवासों में हुआ गृह प्रवेश

जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष हुए वीसी में शामिल सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार के ग्रामीण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *