Thursday , July 4 2024
Breaking News

17 साल के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी की दिल के दौरे से मौत, कोर्ट पर गिरा और चली गई जान

जकार्ता

 बैडम‍िंटन की दुन‍िया से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. 17 साल की उम्र में चीन के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी की मौत हो गई. इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद खेल जगत में सन्नाटा पसर गया है. दुन‍िया भर के दिग्गज ख‍िलाड़ी इस पर र‍िएक्शन दे रहे हैं.

17 साल के चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झिजी (Zhang Zhiji) की कोर्ट में गिरकर कार्ड‍ियक अरेस्ट से मौत हो गई. यह घटना रव‍िवार देर रात की है. झांग झिजी ने किंडरगार्टन में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और पिछले साल चीन की नेशनल यूथ टीम में शामिल किया गया.

इंडोनेशिया (जकार्ता) में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी पहले बेहोश हुआ और फिर उसकी कार्ड‍ियक अरेस्ट से मौत हो गई. जकार्ता के योग्याकार्ता (Yogyakarta) में एशिया जूनियर चैंपियनशिप में रविवार देर रात जापान के काजुमा कवानो के खिलाफ मैच के दौरान झांग झिजी अचानक बीमार हो गए और ग‍िर पड़े.

इसके बाद इस युवा ख‍िलाड़ी को वेन्यू पर ही इलाज दिया गया. फिर उनको एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे होश में लाने के बार-बार प्रयास विफल होने के बाद उसी रात उनकी मौत हो गई.

इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु भी दुखी नजर आई. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट ल‍िखा है. स‍िंधू ने X पर ल‍िखा- जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झ‍िजी के निधन की खबर बेहद दुख है. मैं इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. आज दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है.

About rishi pandit

Check Also

आईसीसी ने मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन नाम नॉमिनेट किए, जसप्रीत बुमराह समेत एक और भारतीय शामिल

नई दिल्ली आईसीसी ने जून 2024 के मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *