Sunday , July 7 2024
Breaking News

घर की बाथरूम में गिरने के बाद बेहोश हुए TMC नेता मुकुल रॉय, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता
पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय को अपने घर के बाथरूम में गिरने और बेहोश होने के चलते शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले पर अस्पताल के एक अधिकारी ने आज बताया कि रॉय बीते बुधवार शाम को बाथरूम में गिर गए थे जिससे उनके सिर में चोट लग गई थी। अस्पताल प्रशासन ने उन पर चौबीस घंटे निगरानी रखने के लिए चिकित्सकों की एक टीम भी गठित की है।

बताया गया कि मुकुल न्यूरोलॉजिकल संबंधी बीमारियों से भी पीड़ित हैं और चोट लगने पर बेहोश होने से पहले उन्हें उल्टी भी हुई थी। फिलहाल आवश्यक जांच की गई हैं और आगे के उपचार के लिए रिपोर्ट का इंतजार हो रहो है। मामले पर मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु ने अपने पिता के बीमार होने की पुष्टि की । उन्होंने कहा, ‘‘बाबा घर में बाथरूम जाते समय गिर गए। उनके सिर में चोट लगी है। उन्हें उल्टी हुई और वे बेहोश हो गए। हम उन्हें अस्पताल ले गए।” पूर्व रेल मंत्री रॉय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं।

इसके पहले भी बीते अप्रैल को मुकुल राय की तबीयत बिगड गई थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इससे पहले बीते साल 2023 फरवरी में बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। तब मुकुल के करीबियों ने कहा था कि उनके सिर पर पानी जमा हो गया है यह बीमारी पुरानी है।

बता दें कि मुकुल रॉय डिमेंशिया से भी पीड़ित हैं। बीते फरवरी 2024 में मुकुल को ED ने एक नोटिस भेजा था। तब बंगाल के पुराने चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए उन्हे दिल्ली बुलाया गया था, लेकिन उनके परिवार ने ED को पत्र लिखकर मुकुल की बीमारी के बारे में जानकारी दी। इसके बाद ED के अधिकारी विधायक के घर भी गए थे।

गौरतलब है कि पूर्व रेल मंत्री मुकुल ने पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में कृष्णानगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से BJP के टिकट पर 2021 का विधानसभा चुनाव जीता था और उसी साल जून में वह वापस सत्तारूढ़ TMC में शामिल हो गए थे। मुकुल TMC के ‘सेकेंड इन कमांड’ रहे थे, उन्हें राज्य की राजनीति में ममता बनर्जी के विश्वसनीय नेताओं में से एक के रूप में भी कभी जाना जाता था।

About rishi pandit

Check Also

राज्यकर कार्यालय शुरू होगा मोदीनगर में , विधायक ने की अधिकारियों से बात

मोदीनगर. राज्य कर कार्यालय मोदीनगर में फिर से शुरू होने की कवायद जारी है। भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *