Saturday , September 21 2024
Breaking News

विक्रम विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग के छात्रों का हंगामा, प्रोफेसर बता रहे थे नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने के फायदे

उज्जैन
विक्रम विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में शुक्रवार दोपहर कुछ छात्रों ने हंगामा कर दिया। छात्रों ने फार्मेसी विभाग में नियुक्त अतिथि विद्वान अनीस शेख पर गंभीर आरोप लगाए। छात्रों का कहना है कि विद्यार्थियाें के वाट्सएप ग्रुप में अनीस शेख हिंदू विद्यार्थियों को टारगेट कर नमाज पढ़ने और मुस्लिम बनने फायदे बताते हैं। हंगामे के दौरान विद्यार्थियों ने टेस्ट रुकवाकर मुख्य चैनल गेट पर ताला जड़ दिया। छात्रों ने अतिथि विद्वान अनिस शेख को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग उठाई। हंगामे की सूचना मिलने पर कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय पहुंचे। उन्होंने ताला खुलवाकर विद्यार्थियों की बात सुनी और जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अनिस शेख ने बताया षडयंत्र
मामले में अनिस शेख का कहना है कि वे 2011 से विभाग में सेवा दे रहे हैं। कुछ छात्र षडयंत्रपूर्वक मुझे हटवाना चाहते हैं। मुझे मेरी गरिमा का ख्याल है। मैंने ऐसा कोई कृत्य नहीं किया जो शिक्षकीय कार्य और पद के विरूद्ध हो।

हिंदू विद्यार्थियों को फेल करने का आरोप
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महामंत्री आदर्श चौधरी ने अनिस शेख पर हिंदू विद्यार्थियो को कैमेस्ट्री में फेल करने और दूसरे विद्यार्थियाें को परीक्षा में अच्छे अंक देने का आरोप भी लगाया। चौधरी ने कहा कि लंबे समय से अनिस शेख की शिकायतें मिल रही थी।

About rishi pandit

Check Also

MP: BJP का डेढ़ करोड़ में से पचास लाख का लक्ष्य पूरा, शर्मा बोले-सदस्यता अभियान में बनाएंगे रिकॉर्ड

भोपाल/ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 50 लाख से अधिक सदस्य का आकड़ा पार कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *