Saturday , June 1 2024
Breaking News

डेंटल डाक्टर ने कर दी अपनी सहायिका की हत्या, लाश दफनाई, पुलिस ने क्लीनिक के पास से खोदकर निकाला शव

दो महीने बाद हुआ हत्याकांड का खुलासा,लाश के साथ दबाया था कुत्ते का शव
14 दिसंबर से लापता था थी युवती

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ सिटी कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत कलेक्ट्रेट के पास बनी दुकानों में शनिवार की शाम जब अचानक भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा तो लोग हैरत में आ गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दुकान के पास खुदाई शुरू करवाई तो उसे एक युवती का सड़ा-गला शव बरामद हुआ। इस वारदात से आसपास के लोग सकते में आ गये। पुलिस ने हत्यारोपी डेंटल डाक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार डेंटिस्ट डा. आशुतोष त्रिपाठी ने अपने क्लीनिक में बतौर सहायिका काम करने वाली युवती को मारकर दफन कर दिया था। शातिर डाक्टर इतना चालाक था कि उसने युवती को दफन करने के साथ ही उसकी लाश के साथ एक कुत्ते को भी गड्ढे में दफन कर दिया ताकि बदबू फैलने पर उसके अपराध का खुलासा न हो सके।

दो महीने से लापता थी युवती,एक फरवरी को दर्ज कराई परिजनों ने रिपोर्ट

पुलिस के मुताबिक जिस शव को खोदकर निकाला गया वह मल्लाहन टोला धवारी की ही रहने वाली 24 साल की युवती विभा केवट का है। विभा एलएलबी की छात्रा थी और धवारी में ही क्लिनिक चलाने वाले डेंटिस्ट डॉ. आशुतोष त्रिपाठी के क्लीनिक पर बतौर असिस्टेंट काम करती थी। विभा 14 दिसंबर से लापता थी। विभा के लापता होने के बाद उसके माता-पिता ने डेन्टिस्ट से उसके बारे में पूछा था तो उसने उनसे कहा था कि विभा तुम लोगों से नाराज है और अलग कमरा लेकर रहने लगी है। बेटी के अलग रहने की बात पता चलने के बाद माता-पिता ने शहर में कई जगह उसकी तलाश की लेकिन बेटी विभा का कहीं पता नहीं चला। हफ्तों तक बेटी की तलाश करने के बाद थक चुके माता-पिता ने 1 फरवरी को पुलिस में विभा के गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

सीडीआर ने किया डाक्टर के जुर्म का खुलासा

विभा के गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और जब विभा के कॉल डिटेल खंगाले तो विभा के मोबाइल से अंतिम कॉल डेंटिस्ट डॉ आशुतोष त्रिपाठी के ही मोबाइल पर पाई गई। संदेह पर पुलिस ने डेंटिस्ट को हिरासत में ले लिया जब उससे पूछताछ शुरू हुई तो पहले उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की परंतु जब पुलिस ने अपना हथकंडा अपनाया तो डेंटिस्ट डाक्टर के जुर्म के खुलासे पर पुलिस भी हैरान रह गई।

14 दिसंबर को ही कर दी थी विभा की हत्या

पुलिस की पूछताछ में जो सच निकलकर सामने आया वो हैरान कर देने वाला था। हत्यारोपी डॉ. आशुतोष ने पुलिस को बताया कि उसने 14 दिसंबर को ही विभा की हत्या कर दी थी। सख्ती से हुई पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने विभा की हत्या करने के बाद शव को क्लिनिक और सुलभ शौचालय के बाजू में खाली पड़ी जमीन में गड्ढा खुदवाकर दफन कर दिया था। शनिवार को सीएसपी विजय प्रताप सिंह और टीआई कोतवाली अर्चना द्विवेदी भारी फोर्स के साथ उसके क्लिनिक पहुंचे और क्लीनिक के पास दफन शव को बरामद किया।

पहले प्रेमजाल में फंसाया, जब शादी करने का दबाव बढ़ा तो कर दिया मर्डर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी डेंटिस्ट ने अपनी असिस्टेंट की हत्या उसके ही दुपट्टे से गला घोंट कर की थी। आरोपी ने विभा की हत्या 14 दिसंबर को ही कर दी थी। लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने अपने क्लिनिक के बगल में गड्ढा खुदवाया और फिर एक मरे हुए कुत्ते का भी इंतजाम किया। युवती का शव दफन करने के बाद उसी गड्ढे में उसने कुत्ते को भी दफनाया ताकि दुर्गंध आने पर अगर कोई देखने पहुंचे तो उसे गड्ढे में युवती का शव होने का संदेह ही न हो।

किया शारीरिक शोषण भी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विभा को नौकरी में रखने के बाद से ही आरोपी डॉक्टर उसे प्यार का झांसा देने लगा था और शारीरिक शोषण करता था। कुछ दिनों बाद जब विभा ने शादी के लिए दबाव बनाना शुरू किया तो डॉक्टर ने उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसकी हत्या कर दी और शव को दफन कर दिया।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *