Tuesday , July 9 2024
Breaking News

मुख्तयारगंज में बर्थडे पार्टी पर दोस्त की चाकू घोंप कर हत्या करने वाला गिरफ्तार, 5 हजार का था ईनामी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ सिटी कोतवाली अंतर्गत गैस गोदाम के पास बर्थडे पार्टी में मामूली विवाद पर चाकू मार कर दोस्त की हत्या करने वाले आरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने 5 हजार का इनाम घोषित किया था।

क्या है मामला

बीते 8 फरवरी को सिटी कोतवाली थानान्तर्गत गैस गोदाम के पास रहने वाले फरियादी सुशील सिंह बघेल पिता स्व. सूर्य प्रताप सिंह बघेल उम्र 27 वर्ष ने सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात 9 बजे करीब मोहल्ले के गौरव सिंह और रिशाल पाण्डेय ने मेरे घर आकर जानकारी दी कि मनीष सिंह उर्फ छोटू को चाकू लग गया है उसे जिला अस्पताल मे गोलू सिंह और प्रेम शर्मा ने भर्ती कराया है। भाई को चाकू लगने की सूचना मिलते ही वह अपनी मां के साथ जिला अस्पताल पहुंच गया। अस्पताल में इलाज के दौरान मनीष सिंह उर्फ छोटू की मौत हो गई। उसके पेट मे चाकू के चोट के निशान दिख रहे है। अस्पताल मे गोलू सिंह सोनवंशी व प्रेम शर्मा से जब वारदात के संबंध में बात की गई तो दोनों ने बताया कि गोलू सिंह के घर मे वर्थ-डे पार्टी चल रही थी। पार्टी के दौरान जब शराब कम पड़ गई तो दोनों शराब लेने चले गये। रात को जब वे वापस लौटे तो उन्होंने सिद्धार्थ सिंह परिहार निवासी बरौं थाना सिरमौर जिला रीवा को गोलू के घर से भागते देखा। जब वे घर के अंदर पहुंचे तो मनीष खून से लथपथ पड़ा था। पूछने पर मनीष ने बताया कि सिद्धार्थ सिंह परिहार उसे चाकू मार कर भाग गया। इसके बाद वे चाकू के हमले में गंभीर रूप से घायल मनीष सिंह को उठा कर जिला अस्पताल ले गये जहां देखते हुए ड्यूटी डाक्टर ने मनीष को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद फरियादी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली मे अपराध क्रमांक 110,2021 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी।

वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया आरोपी

पार्टी के दौरान मनीष को चाकुओं से गोद कर आरोपी सिद्धार्थ सिंह परिहार फरार हो गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने हत्यारोपी की तलाश मेंं कई टीमें गठित कर उसकी तलाश में उतार दीं। पुलिस टीम ने कई स्थानों पर दबिश दी लेकिन हत्यारोपी इधर-उधर भागता रहा। इस बीच पुलिस अधीक्षक ने सायबर सेल को भी एक्टिव किया व फरार आरोपी पर 5 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि आरोपी सिद्धार्थ सिंह कैमा रेल्वे स्टेशन सतना मे हैं, व कही बाहर जाने की फिराक मे ट्रेन का इंतजार कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी टीम लेकर कैमा रेल्वे स्टेशन पहुँची, ट्रेन का इंतजार कर रहे आरोपी सिद्धार्थ सिंह परिहार को धर दबोचा।

हत्या में प्रयुक्त चाकू फेंक दिया था सूखे कुएं में

पकड़े गये हत्यारोपी से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि हत्या में प्रयुक्त चाकू उसने मारुति नगर रेलवे लाइन के पास स्थित एक सूखे कुएं में फेंक दिया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया। आरोपी को पुलिस ने शनिवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

इनका सराहनीय योगदान

पार्टी में दोस्त की चाकू घोंपकर हत्या करने वाले हत्यारोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के निर्देशन में सिटी कोतवाली प्रभारी अर्चना द्विेदी, उप निरीक्षक के.एन. मिश्रा, उपनिरीक्षक रुपेंद्र राजपूत, प्रधान आरक्षक रामनिवास बागरी, रावेंद्र मिश्रा, आरक्षक हरीश मिश्रा, विकास सिंह, सुरेश मिश्रा, सत्यनारायण वर्मा, दिलीप सिंह, मुकेश त्रिपाठी एवं सायबर सेल से उपनिरीक्षक अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल एवं आरक्षक संदीप परिहार ने सराहनीय भूमिका निभाई।

 

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *