Wednesday , May 29 2024
Breaking News

MP: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों का आरोप, रिश्वत लेकर बनाया फर्जी केस, फिर जेल में मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की देर रात मौत होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। मृतक के परिजनों से लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस प्रशासन पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए हत्या करवाने का आरोप लगाया है। वहीं उन पर कार्रवाई के लिए थाने के मुख्यमार्ग पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया है। 

जिले के रंगनाथ पुलिस ने 4 तारीख की बीती रात को अवैध शराब मामले पर झर्रा टिकुरिया निवासी राकेश उर्फ रक्कू भारती को 350 पाव शराब के साथ गिरफ्तार उस पर 34(2) के तहत प्रकरण कर जेल भेजा था, लेकिन उसकी मौत 7 तारीख की दरम्यानी अज्ञात कारणों के चलते हो गई। जिसको लेकर अब विवाद शुरू हो गया है, क्योंकि 6 मई को जेल पर मुलाकात करने पहुंचे भतीजे कुलदीप से चाचा राकेश ने बताया था कि जेल में उनके साथ मारपीट होती है, जल्द उनकी जमानत करवा ले। वहीं मृतक के भाई मनु भारती ने बताया कि मेरा भाई किराना की दुकान चलाता था, जबरन रंगनाथ थाने में पदस्थ नवीन, शुभम, सतीष सहित 5 पुलिसकर्मियों ने उन्हें उठाकर झूठा प्रकरण बनाकर जेल भेजा था।

कोतवाली टीआई आशीष कुमार शर्मा ने बताया की देर रात बेहोशी की हालत में विचाराधीन कैदी राकेश भारती 40 वर्ष को जिला अस्पताल में लाया गया जहां डॉक्टरों की टीम ने जांच दौरान मृत घोषित कर दिया। परिजनों को सूचना पहुंचाई गई उनकी कुछ मांग रही जिसे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

वहीं पूरा प्रकरण संदिग्ध होने के चलते जांच न्यायिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगी, इसके लिए मृतक के पोस्टमार्टम के दौरान 3 मजिस्ट्रेट, डॉक्टर की टीम सहित परिजन मौजूद रहे। हालांकि पीएम के बाद घर जाते वक्त रंगनाथ थाने के सामने की मुख्यमार्ग पर मृतक का शव रखकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग को लेकर करीब 2 घंटे चक्का जाम किया गया, जिसे एएसपी संतोष डहरिया की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

About rishi pandit

Check Also

Panna: गर्मी का प्रकोप, शिक्षक की जेब में रखें मोबाइल से निकलने लगी आग, बड़ा हादसा टला

रास्ते में उनके जेब में रखें मोबाइल मैं अचानक लग गई2 साल पहले ओप्पो कंपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *