Saturday , September 28 2024
Breaking News

Train: कानपुर पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से मची चीख-पुकार, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

National there was an outcry due to fire in kanpur passenger train passengers jumped to save their: digi desk/BHN/इंदौर/ प्रयागराज संगम से कानपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन आग लग गई। इस दौरान ट्रेन में यात्रियों ने आग को देखकर चीख-पुकार मचाना शुरू कर दिया। यात्रियों ने जैसे-तैसे ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई।

दरअसल, मंगलवार शाम करीब छह बजे अचानक आग लग गई। इंजन से दूसरे नंबर के कोच से यात्रियों ने धुंआ उठते देखा। आग लगती देख यात्री ने चेन पुलिंग कर दी, जिससे ट्रेन रुक गई। यात्रियों ने आग को बढ़ता देख ट्रेन से कूदना ही बेहतर समझा। इस दौरान ट्रेन की स्पीड काफी कम थी, इसलिए किसी भी यात्री के घायल होने की जानकारी नहीं है। लोको पायल और गार्ड ने आग की सूचना लगती ही अग्निशमन यंत्र का उपयोग किया। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन कानपुर के लिए यात्रियों को लेकर निकली।

यात्रियों को नहीं हुआ नुकसान

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के एडीआरएम शिवेंद्र शुक्ल ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण ट्रेन में से धुंआ निकलना शुरू हो गया था। धुएं पर तुरंत काबू पाया गया। उसके बाद ट्रेन को कानपुर के लिए रवाना किया गया। इस दौरान किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची है।

About rishi pandit

Check Also

कारागार के अंदर से एक बंदी अचानक गायब हो गया, 11 घंटे के बाद झाड़ियों में छिपा मिला, दो प्रहरी निलंबित

जबलपुर नेताजी सुभाषचंद्र बोस केंद्रीय कारागार के अंदर से एक बंदी अचानक गायब हो गया। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *