Thursday , May 16 2024
Breaking News

30 अप्रैल को उत्तराखंड बोर्ड 10th, 12th रिजल्ट, वेबसाइट एवं एसएमएस से चेक कर सकेंगे परिणाम

नई दिल्ली.
उत्तराखंड बोर्ड से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स को रिजल्ट घोषित किये जाने का इंतजार है जो खत्म होने वाला है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद् (UBSE) की ओर से दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट 30 अप्रैल 2024 को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभापति महावीर सिंह बिष्ट द्वारा घोषित किया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट की घोषणा होते ही लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा। इसके बाद स्टूडेंट्स वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर या एसएमएस के माध्यम से अपने रिजल्ट की जांच कर सकेंगे।

टॉपर्स को किया जाएगा सम्मानित
रिजल्ट जारी होने के साथ ही टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। टॉपर्स को शिक्षा मंत्रालय की ओर से सम्मानित किया जा सकता है।

रिजल्ट जारी होने के साथ आएगी टॉपर्स लिस्ट
उत्तराखंड बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने के साथ ही टॉपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी। टॉपर्स की लिस्ट दोनों ही कक्षाओं के लिए अलग-अलग जारी की जाएगी।

दो लाख से अधिक स्टूडेंट्स का इंतजार होने जा रहा खत्म
उत्तरखंड बोर्ड से इस वर्ष दोनों ही कक्षाओं को मिलाकर 2 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने लिया था जिनको रिजल्ट जारी होने का इंतजार है। यह इंतजार 30 अप्रैल को 11:30 पर खत्म हो जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

जयशंकर ने अमेरिका को चाबहार डील पर बैन वाली धमकी देने पर खूब सुनाया

नईदिल्ली विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने लोकसभा चुनाव को 'नकारात्मक ढंग' से दिखाने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *