Thursday , May 16 2024
Breaking News

लोकसभा चुनाव में पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आज अंतिम दिन, दौसा में सभा करेंगे पायलट

दौसा/चूरू.

लोकसभा चुनावों की सरगर्मी दिन-ब-दिन जोर पकड़ती जा रही है। प्रदेश में पहले चरण के चुनावों के लिए नामांकन भरने का आज अंतिम दिन है। भाजपा से बागी होकर कांग्रेस में शामिल हुए चूरू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी  राहुल कस्वां ने आज नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ विधायक नरेंद्र बुडानिया, मनोज मेघवाल, अनिल शर्मा, कृष्णा पूनिया व कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया मौजूद रहे। नामांकन के बाद उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब चूरू से कांग्रेस की जीत की शुरुआत होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के पास नामांकन पत्र जमा करवाने के बाद राहुल कस्वां आमसभा संबोधित करने के लिए रवाना हो गए। इस सभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जुली भी शिरकत करने वाले हैं।

प्रदेश में भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में वसुंधरा भी
भाजपा ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजस्थान में अपने स्टार प्रचारकों की संभावित सूची जारी की है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही 10 केंद्रीय मंत्री और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम शामिल है। राजस्थान, उत्तरप्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ ही 4 उपमुख्यमंत्रियों को भी पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है। राजस्थान से पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। इनके अलावा प्रचारकों की इस लंबी लिस्ट में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है जबकि अशोक परनामी का नाम सूची में नहीं है, जबकि वे भी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं। भजनलाल सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ विधायक के तौर पर बाबा बालकनाथ को स्टार प्रचारक बनाया गया है। भाजपा से आज नामांकन दाखिल करने वालों में जयपुर शहर से मंजू शर्मा, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, गंगानगर से प्रियंका बालान, अलवर से भूपेंद्र यादव और करौली-धौलपुर से इंदुदेवी जाटव के नाम शामिल हैं। दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पायलट कैंप के मुरारी के समर्थन में जनसभा करने सचिन पायलट दौसा पहुंच रहे हैं।

इधर हाल ही में टिकट पाने की चाह से कांग्रेस में शामिल हुए नरेश मीणा ने बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है। वे भी आज दौसा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

पवन सिंह की मां भी चुनाव मैदान में, बेटे का नामांकन रद्द होने के डर से किया नामांकन

काराकाट/पटना. काराकाट लोकसभा सीट दिन प्रतिदिन और भी हॉट सीट बनती जा रही है। जैसे-जैसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *