Friday , May 10 2024
Breaking News

Shahdol: ‘मिलेट्स’ का उत्पादन करने पर प्रति किलो 10 रुपए देगी सरकार, शहडोल में मुख्यमंत्री डा. यादव का बड़ा ऐलान

  • सीएम ने किया आहार अनुदान योजना के जनजातीय महिलाओं को 29.11 करोड़ की राशि का अंतरण
  • शहडोल में खोला जायेगा एक और महाविद्यालय

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव शनिवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शहडोल पहुंचे। शहडोल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मिलेट्स का उत्पादन करने वालों को प्रति किलो 10 रुपये प्रोत्साहन राशि प्रदेश सरकार देगी। रानी दुर्गावती श्रीअन्न प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत श्रीअन्न (मिलेट्स) की उपज लेने वालों के लिए इस घोषणा को डा. मोहन सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है। अपने कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने शहडोल में महाविद्यालय खोलने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री तकरीबन दो घंटे शहडोल में रहे। इस दौरान उन्होंने संभागीय समीक्षा बैठक भी ली।

विराटेश्वर भोलेनाथ को हाथ जोड़कर प्रणाम

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा मैं कलचुरी कालीन विराटेश्वर भोलेनाथ और कंकाली माता को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं। शहडोल का पूरा क्षेत्र महाभारत कालीन विराट नगरी का क्षेत्र है, यहां पांडवों ने भी अपना समय गुजारा था। यहां के नागरिक प्रकृति से प्रेम करते हैं।
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शहडोल जिले में आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता कर ‘आहार अनुदान योजनाÓ के अंतर्गत सिंगल क्लिक के माध्यम से 1.94 लाख जनजातीय बहनों को पोषण आहार के लिए 29.11 करोड़ की राशि भी अंतरित की।

श्री मोदी ने मिलेट्स को श्रीअन्न बना दिया

मुख्यमंत्री डा. यादव ने मिलेट्स को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनका जीवन का हर क्षण भारत की प्रगति, नागरिकों की भलाई और देश सेवा के लिए समर्पित है। प्रधानमंत्री ने जो काम किया, वह किसी ने नहीं किया। हमारे प्रधानमंत्री ने गरीबों के अन्न को देश का ‘श्रीअन्नÓ बना दिया। आज मिलेट्स का बड़ा बाजार है।

खुलेगा एक और महाविद्यालय

कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. यादव ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि नई शिक्षा नीति को लागू करने का काम सबसे पहले मध्यप्रदेश ने किया है। अब सबसे अधिक तेज गति से विकास करने वाला कोई संभाग होगा, तो वह शहडोल संभाग होगा और इसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि शहडोल में एक और महाविद्यालय अतिशीघ्र प्रारंभ किया जाएगा

सीएम की दो-टूक, अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई हो

मुख्यमंत्री डॉ मेाहन यादव ने शहडोल प्रवास के दौरान संभाग स्तरीय बैठक की समीक्षा बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए कि वे जेलों का सतत निरीक्षण करें और जेलों मेें अच्छी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को निर्देशित करते हुए कहा कि लगातार अपराध करने वाले अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक

शहडोल पहुंचने के पहले मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक एक अज्ञात व्यक्ति शराब पीकर नशे की हालत में सुरक्षा जवानों के बीच घुस गया। चूंकि उसने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी लिहाजा उस पर किसी का ध्यान नहीं गया। उसे नशे में धुत्त देख कर मीडिया के कुछ लोगों को उस पर संदेह हुआ। संदेही ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने जा रही छात्राओं के साथ बदतमीजी भी की। इस पर जब हो-हल्ला मचा तो पुलिस ने उसे यह कहते हुए उसे किनारे किया कि यह क्षेत्र का कोटवार है। बाद में पता चला कि वह उमरिया पीटीएस का जवान है। इस दौरान सभा स्थल पर काफी देर तक हंगामें की स्थिति बनी रही।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *