Friday , May 17 2024
Breaking News

Good News : नए साल में 50 प्राध्यापकों को मिली पदोन्नति, मेल पर भेजे गए आदेश

Good news:digi desk/BHN/ वेटरनरी विश्वविद्यालय ने अपने 50 प्राध्यापकों को 10 साल बाद पदोन्नति देकर नए साल का तोहफा दिया है। पदोन्नति के आदेश मेल से जारी कर दिए गए हैं। गुरुवार को विश्वविद्यालय बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें पदोन्नति के मामले में बोर्ड ने स्वीकृति दे दी।

10 साल बाद मिली पदोन्नति : जानकारी के मुताबिक 10 साल बाद विवि में पदोन्नति की प्रक्रिया हुई। विवि प्रशासन के साथ जुड़कर नए कुलपति प्रो.एसपी तिवारी और कुलसचिव डॉ.विनोद बाजपेयी ने इसे पूरा कराया। तीन से चार समिति बनाकर उम्मीदवारों का चयन हुआ। अब विवि को 23 प्रोफेसर, 9 एसो.प्रोफेसर और 18 असि.प्रोफेसर मिल गए। 23 प्रोफेसर्स में से ही नए विभागाध्यक्ष और डायरेक्टर का चयन किया जाएगा।

एक माह से चल रही है प्रक्रिया : विश्वविद्यालय अपने अध्यापकों को पदोन्नति देने के लिए उनके दस्तावेजों से लेकर सभी अनुभव प्रमाण पत्रों को खंगालने का काम पिछले एक महीने से कर रहा है इसके लिए 4 से 5 टीम बनाई गई थी जिन्होंने इन दस्तावेजों की जांच की इसके बाद ही चयनित उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए अवसर दिया।

60 से 62 हुई सेवानिवृत्ति की उम्र : बोर्ड के दौरान कई और मुद्दों को रखा गया। इसमें विवि में स्कूल ऑफ रूलर मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के साथ कई अन्य मुद्दों पर सहमति बनी। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति उम्र 60 से 62 कर दी गई है। इसके अलावा कर्मचारियों को 90 फीसदी भत्ता देने की बात उठी, जिस पर प्रशासन का कहना था कि जैसे ही बजट की व्यवस्था हो जाएगी इसके भी आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *