Thursday , June 20 2024
Breaking News

नगर निगम के मस्टर कर्मियों ने थामा कटोरा, मांगी भीख, नियमितिकरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगर पालिका निगम सतना के मस्टर कर्मी ( संविदा ) अपने विरोध प्रदर्शन के सिलसिले को जारी रखते हुए हाथ मे कटोरा थाम कर भीख मांगने निकल पड़े। समूह में निकले कर्मचारी भीख मांगने महापौर के पास भी पहुंचे। नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर चल पड़े नगर पालिका निगम सतना के कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन का अलग तरीका अपनाते हुए सोमवार को हाथ मे कटोरा लेकर भीख मांगी। वे एक समूह बना कर महापौर योगेश ताम्रकार के पास भी पहुंचे और कटोरा आगे बढ़ाते हुए उनसे नियमितीकरण की भीख मांगी।

कर्मियों ने महापौर को बताया कि वर्ष 2007 में नियुक्त कर्मियों को नियमित किए जाने की अनुशंसा 2016 में मेयर इन काउंसिल से भी की जा चुकी है। लेकिन यह मामला तब से राज्य शासन के स्तर पर अटका हुआ है। शासन से स्वीकृति मिल जाने पर सतना नगर निगम के सैकड़ों संविदा कर्मियों को तो लाभ मिलेगा ही प्रदेश भर में नगरीय निकायों के लगभग 50 हजार कर्मचारी लाभान्वित होंगे। इसका सीधा लाभ चुनावी दौर में भाजपा को मिलेगा। महापौर ने उनकी मांग के सम्बंध में प्रशासन एवं शासन स्तर पर चर्चा कर समाधान निकलवाने में सहयोग का भरोसा दिलाया है।

पिछले कई दिनों से नगर निगम सतना के संविदा कर्मचारी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट में धरना देने के बाद वे नगर निगम परिसर में सरकार के लिए सद्बुद्धि यज्ञ भी कर चुके हैं। उनके आंदोलन को समर्थन देने सतना के कांग्रेसी विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा भी उनके बीच पहुंचे थे।

About rishi pandit

Check Also

कोई भी बच्चा स्कूल जाने से नहीं रहे वंचित- गणेश सिंह

स्कूल चले हम अभियान का जिला स्तरीय कार्यक्रम कन्या स्कूल धवारी में सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *