Saturday , April 27 2024
Breaking News

Satna: विधानसभा चुनावों में पेड न्यूज पर नजर रखने, जिला स्तरीय एमसीएमसी गठित


      सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी म.प्र. भोपाल के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा चुनावों में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, सोशल मीडिया पर पेड न्यूज पर नजर बनाए रखने जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा कमेटी के अध्यक्ष होंगे। जबकि समिति के सदस्यों में जिला पंचायत सीईओ डॉ. परीक्षित झाड़े सभी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम रघुराजनगर, मझगवां, सतना सिटी, नागौद, मैहर, अमरपाटन, रामपुर बघेलान और जिला जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह, ईगर्वनेस जिला प्रबंधक योगेश तिवारी, वरिष्ठ पत्रकार संजय पयासी, वरिष्ठ नागरिक सेवानिवृत्त प्राचार्य नरेंद्र सिंह, पीआरओ नगर निगम अनिल श्रीवास्तव, एमसीएमसी के सदस्य बनाए गए हैं। गठित कमेटी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्य निष्पादित करेगी

एमसी एमसी की वीडियो कॉन्फ्रेंस आज दोपहर 12 बजे से

भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली द्वारा जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी की प्रशिक्षण बैठक 14 अगस्त को 12 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ली जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने समिति के सदस्यों एवं नोडल अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस में उपस्थित रहने का निर्देश दिए हैं।

शनिवार-रविवार के विशेष कैंप में मिले नाम जोड़ने के 3300 आवेदन
   सतना जिले में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत शनिवार और रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। शनिवार को सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित विशेष कैंपों में नाम जोड़ने के कुल 1740 आवेदन फॉर्म-6 प्राप्त हुए हैं। जिनमें चित्रकूट विधानसभा में 268, रैगांव में 105, सतना में 372, नागौद में 492, मैहर में 215, अमरपाटन में 101 और रामपुर बघेलान में 187 फॉर्म-6 के आवेदन प्राप्त हुए हैं।
    इसी प्रकार रविवार को सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में आयोजित विशेष शिविर में नाम जोड़ने के 1560 आवेदन फार्म-6 प्राप्त हुए हैं। जिनमें चित्रकूट में 304, रैगांव में 218, सतना में 393, नागौद में 205, मैहर में 186, अमरपाटन में 119 और रामपुर बघेलान विधानसभा में 135 आवेदन फार्म-6 के प्राप्त हुए हैं।

मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

निर्वाचन आयोग के निर्देश से मतदाता जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। यह रथ जिले की सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के हाट बाजार, मेलो, चौराहों पर भ्रमण कर रहा हैं। इस रथ में लगाई गई एलईडी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वीडियो क्लिप्स चलाकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने तथा ईवीएम को चलाना, मतदान का महत्व, लोकतंत्र में मतदान का महत्व आदि के बारे में मतदाताओं को बताया जा रहा।

रक्तदान शिविर 15 अगस्त से

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एलके तिवारी ने बताया कि रक्त कोष जिला चिकित्सालय में रक्त की कमी एवं रक्त की आपूर्ति बनाये रखने हेतु जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं सिविल अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना है। निर्धारित कैलेण्डर के अनुसार विकासखण्ड 15 अगस्त को नागौद में, 17 अगस्त को मझगवां में, 18 अगस्त को मैहर में, 20 अगस्त को बिरसिंहपुर में, 22 अगस्त को रामपुर बघेलान में, 23 अगस्त को उचेहरा में, 26 अगस्त को रामनगर में तथा 28 अगस्त 2023 को विकासखण्ड कोठी में रक्तदान के शिविर आयोजित किये जायेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *