Sunday , May 19 2024
Breaking News

CG Assembly : नग्न प्रदर्शन पर सदन गर्म, विपक्ष के 13 विधायक निलंबित

Raipur cg assembly monsoon session house heats up over naked protest 13 opposition mlas suspended: digi desk/BHN/रायपुर/फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी पाने वालों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर एसटी, एससी छात्रों के नग्न प्रदर्शन की गूंज विधानसभा में सुनाई दी। विपक्षी विधायकों ने शून्यकाल में कहा कि इस घटना से पूरा छत्तीसगढ़ शर्मसार हुआ है, ये स्थिति निर्मित क्यों है, यह बड़ा सवाल है। भाजपा विधायकों ने इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की।सदन में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नग्न प्रदर्शन की सूचना शासन को पहले से नहीं दी गई थी। फर्जी प्रमाण पत्र के साथ नौकरी करने वालों के खिलाफ नग्न प्रदर्शन किया गया। पुलिस द्वारा रोकने पर झूमाझटकी की गई। पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

इस आधार पर गिरफ्तारी की गई है। प्रकरण की विवेचना की जा रही है। गृहमंत्री के वक्तव्य के बाद विपक्षी विधायक हंगामा और नारेबाजी करते हुए गर्भगृह में पहुंच गए। इस दौरान भाजपा के 13 विधायक स्वमेव निलंबित हो गए।

शून्यकाल में सबसे पहले बसपा विधायक इंदू बंजारे ने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार एसटी, एससी छात्रों के साथ अन्याय कर रही है। जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को गिरफ्तार करना समूचे समाज का अपमान है।भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जांच कराई जाए और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा कि यह आप लोगों का ही पाप है। 15 साल में सभी फर्जी भर्तियां की गई। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस मामले में दोषी अफसरों पर कार्रवाई करने के बजाए युवकों पर कार्रवाई की जा रही है। अब तक पुलिस के अधिकारियों को सस्पेंड कर देना चाहिए था।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा, ऐसी कौन सी स्थिति बन गई कि युवाओं को नग्न होकर प्रदर्शन करना पड़ा। युवाओं ने सरकार को अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद भी उनकी मांगों को नजरअंदाज किया गया। हम सरकार से इस्तीफे की मांग करते हैं। इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कराई जाए।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि संवेदनशील मुद्दे को राजनीति से ऊपर उठकर देखना चाहिए। इस मामले में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक हाईपावर कमेटी बनाकर जांच कराई जाए। धरमलाल कौशिक ने कहा कि फर्जी प्रमाण पत्र के ज़रिए नौकरी कर रहे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए, लेकिन यहां युवाओं पर कार्रवाई की जा रही है।

बसपा विधायक केशव चंद्रा ने कहा कि एक साधु नग्न होकर आता है, तो उसकी पूजा की जाती है। लेकिन जब अपने अधिकारों को लेकर एक वर्ग का युवा प्रदर्शन करता है, तब उल्टे उन्हें ही जेल में डाल दिया जाता है।

सदन में भिड़ गए महिला विधायक

नग्न प्रदर्शन को कांग्रेस की महिला विधायकों ने महिलाओं का अपमान बताया और प्रदर्शन के तरीके को गलत बताया। इस पर इंदू बंजारे ने कहा कि यह हमारे समाज को दबाने का प्रयास है। संगीता सिन्हा और कुलदीप जुनेजा ने कहा कि नग्न प्रदर्शन को जायज नहीं ठहराया जा सकता। नग्न होकर प्रदर्शन महिलाओं का अपमान है।

About rishi pandit

Check Also

CG: होटल का कमरा बुक कर युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी पुलिस तो पंखे पर लटकी मिली लाश

Chhattisgarh raipur youth committed suicide by hanging himself after booking a hotel room dead body …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *