Friday , May 10 2024
Breaking News

Baba Bageshwar: नोएडा में बाबा बागेश्वर के दरबार में मची भगदड़, कई लोग बेहोश होकर गिरे

National baba bageshwar dhirendra shastri divya darbar greater noida many injured: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार का आयोजन बुधवार को ग्रेटर नोएडा में किया गया। जिसमें पूरी व्यवस्था चरमा गई। लोगों की भीड़ उम्मीद से ज्यादा पहुंच गई। इस दौरान भगदड़ का माहौल हो गया। जिसके कारण कई लोग बेहोश होकर गिर गए। कई लोगों को गंभीर चोटों आई हैं। दिव्य दरबार में लोगों को आगे जाने की होड़ थी। इस दौरान कई लोग बैरीगेट तोड़कर आगे तक पहुंच गए थे। पुलिस ने समझा-बुझाकर उन लोगों को शांत कराया।

करंट लगने से मची भगदड़

मिली जानकारी के मुताबिक, इस भगदड़ के पीछे करंट लगने की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि वीआईपी पास के पीछे गेट से एंट्री करवाई जा रही थी। वहां पर बिजली के तार होने से कुछ लोगों को करंट लगा है। जिसके कारण भगदड़ मच गई।

16 जुलाई तक चलेगी कथा

पंडित शास्त्री की श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक किया जा रहा है। भक्तों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

पहले भी हुई धक्का-मुक्की

बुधवार को सुबह दरबार लगने से पहले ही पंडाल लोगों की भीड़ से भर गए थे। इसके बाद भी श्रद्धालुओं का आना जारी रहा। खाली मैदान में लोग बैठ गए। लोगों की बढ़ती संख्या देख पुलिसकर्मियों को हस्तक्षेप करना पड़ा और प्रवेश द्वार पर रोक दिया गया। इससे पहले खबर सामने आई थी कि धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार के दौरान कुछ श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई। वहीं, पंडाल में लगे सुरक्षाकर्मियों पर लोगों से मारपीट करने का आरोप लगा है।

About rishi pandit

Check Also

गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने पूर्व सीएम कामत और विधायक लोबो के खिलाफ दायर अयोग्यता याचिका खारिज की

पणजी गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तवाडकर ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और विधायक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *