Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 13th July: अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

13 July 2023 का दैनिक पंचांग: गुरुवार, 13 जुलाई 2023 से सावन माह की एकादशी तिथि है। इस एकादशी को कामिका एकादशी के नाम से जाना जाता है। कामिका एकादशी कृत्तिका नक्षत्र और शुला योग में मनाई जाएगी। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो गुरुवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 11:59 − 12:54 तक रहेगा। राहुकाल जिसे अशुभ माना जाता है दोपहर 14:09 -15:52 तक रहेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। 

तिथि  एकादशी18:28 तक
नक्षत्र  कृत्तिका20:53 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
बावा
बालवा
06:09 तक
18:28 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग  शुला08:50 तक
सूर्योदय05:36 
सूर्यास्त19:17 
चंद्रमा  वृषभ 
राहुकाल14:09 − 15:52 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
माससावन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:59 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बड़ा ही धार्मिक रहेगा. यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो, कल नौकरी में आपकी परफॉर्मेंस से आपको बड़ा ही लाभ होगा. आपको उन्नति के अवसर मिल सकते हैं और आपका पद भी ऊंचा हो सकता है. यदि आप किसी के प्रेम में है कल आपकी लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं .वेबसाइट जातकों के लिए कल का दिन मंजा का लाभ प्राप्त करने वाला है.

वृष-कल का दिन वृष राशि के जातकों के लिए बहुत ही ठीक रहेगा. कल का दिन बेरोजगार लोगों के लिए बहुत ही सही रहेगा, किसी परिचित की सहायता से कल आपको रोजगार की प्राप्ति भी हो सकती है, जिससे आपको धन का लाभ होगा.कल आपका मन अति प्रसन्न रहेगा. आप अपने घर पर कोई पूजा पाठ या हवन इत्यादि करा सकते हैं.इस आयोजन पर आपके घर में कुछ मेहमानों का आगमन भी हो सकता है.

मिथुन-कल का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रगति लेकर आएगा.कल आपका दांपत्य जीवन बहुत ही सुखद रहेगा. कल आपको कोई खुशखबरी मिल सकती हैं.परिवार में किसी खुशखबरी से खुशी का माहौल रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा जोखिम वाला  हो सकता है. अपने व्यवसाय से संबंधित निर्णय सोच-समझ कर ले  अन्यथा  आप को घाटा हो सकता है. कल का दिन नौकरी वाले जातकों के लिए अच्छा रहेगा,कल नौकरी मे आपको सफलता की प्राप्ति होगी और मनचाहा कार्य मिलेगा,जिससे आपके विरोधी आपसे परास्त होंगे.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा संघर्ष  वाला रहेगा. जमीन जायदाद से जुडा हुआ आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा, जिससे आपको धन का लाभ हो सकता है.व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा संघर्ष  वाला रहने वाला है, सारा दिन मेहनत करने के बाद भी मनचाहा लाभ नहीं मिलेगा. जिस भी क्षेत्र में आप कार्य करते हैं,कार्य की अधिकता और जादा मेहनत  से कल आपको मानसिक तनाव  रहेगा.

सिंह- कल का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. आप जिस क्षेत्र में भी कोई कार्य करना चाह रहे हैं,उसी मैं आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.युवा वर्ग के क्षेत्र  में अपनी नौकरी की तलाश कर रहे हैं,उसमें कल आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है. कल आपको आपके संतान की तरफ से धन लाभ की संभावना है. मैनेजमेंट में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए कल नौकरी के नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों का कल का दिन प्रसन्नता से भरा रहेगा.यदि आप कोई व्यापार करते हैं,तो कल उसमें आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है, और धन लाभ भी हो सकता है. कल आपका स्वास्थ  और दिनों से बेहतर रहेगा. परंतु अपने दवाइयां समय पर खाते रहे.यदि आप किसी भी बैंकिंग क्षेत्र में या शेयर मार्केट में पैसा खर्च करना चाहते हैं, तो कल आप को लाभ होगा.आपने जो पहले पैसा शेयर मार्केट में निवेश किया हुआ है,उससे आपको लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है.

तुला-कल का दिन तुला राशि के जातकों के लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. कल आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं  बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. व्यापार करने वाले जातक कल अपने व्यापार में प्रगति को लेकर बहुत ही खुश रहेंगे . इससे आपको धन का बहुत बड़ा ही लाभ हो सकता है.कल आपको अपने जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के सहयोग को पाकर आप आशावादी बनेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन सुखी रहेगा. आप अपने जीवन साथी पर पूरा भरोसा रखें.आपके शकी स्वभाव के कारणआप के संबंध बिगड़ सकते हैं, और बात कोर्ट कचहरी तक भी पहुंच  सकती है. कल आपकी राशि में किसी वाहन को खरीदने का संकेत मिल रहा है. परंतु वाहन खरीदने में आपको कुछ बाधा सकती हैं. यदि आप धन से संबंधित कोई कार्य पूर्ण करना चाहते हैं, तो कल उसमें भी आपको कठिनाई  हो सकती है.

धनु –कल का दिन धनु राशि के जातकों के लिए कुछ परिवर्तन लेकर आएगा.युवा वर्ग अपने लव लाइफ पार्टनर के साथ बहुत ही खूबसूरत दिन बता सकते हैं. कल आप दोनों एक दूसरे को  समझेंगे, भविष्य के लिए कुछ नया प्लान भी कर सकते हैं. व्यापारिक जातक के वर्ग कल किसी संघर्ष से गुजर सकते हैं. व्यवसाय में हानि  होने के संकेत हैं. जिसके कारण आपकी मानसिक क्षमता कम भी हो सकती है, और आप परेशान भी हो सकते हैं.

मकर-कल का दिन मकर राशि के जातकों के लिए धार्मिक अनुष्ठान में बीतने वाला है. आपके परिवार के सदस्य आपकी सेहत को लेकर एक धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन कर सकते हैं,जिससे आपकी सेहत बहुत ही जल्द ठीक होते हुए नजर आएगी,और आपके मन को सेहत की तरफ से शांति भी मिलेगी.परिवार में कल किसी आपसी रिश्ते को लेकर कोई तनाव हो सकता है. कल आपको अपने पिता के आशीर्वाद से बहुत ही लाभ मिलेगा,जिससे आपका मन कल बहुत ही प्रसन्न और खुश रहेगा.

कुंभ-कल का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है.कल आप अपने सभी कार्यों को पूर्ण करने के लिए अपने घर में सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं.जिससे आपके सभी कष्ट दूर होंगे, यदि आप किसी नौकरी के इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं,तो कल आप को सफलता मिल सकती है.आप अपनी वाणी में और प्यार में मिठास बनाए रखें.अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग दें,और उनकी सेहत का ध्यान रखें.जो जातक किसी के प्यार में पड़े हुए हैं कल अपने प्यार को लेकर बहुत ही भावुक हो सकते हैं.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत ही खर्चीला रहने वाला है.परिवार के किसी सदस्य की  बीमारी के चलते कल आपका अधिक धन खर्च  हो सकता है.आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है.आप कल उस मेहमान की आवभगत में व्यस्त रह सकते हैं.यदि आप कोई व्यवसाय से जुड़े हुए हैं,तो कल आपको आपके व्यवसाय में बहुत ही अच्छा लाभ मिलने वाला है.दिन में कार्य ठीक-ठाक चलेगा.लेकिन शाम को अधिक लाभ की प्राप्ति होगी.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *