Sunday , May 19 2024
Breaking News

2021 Yearly Horoscope: नए साल में मंगल के कारण कन्या राशि वालों के जीवन में होगा सब मंगल

Yearly Horoscope Virgo:digi desk/BHN/ साल 2020 खत्म हो रहा है और नया साल कुछ ही दिनों बाद शुरू होने जा रहा है। सभी यह जानना चाहते है कि उनके लिए साल 2021 कैसा रहेगा। ज्योतिष में इसका जवाब है। सीरीज में यहां पेश है कन्या राशि का वार्षिक राशिफल। पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि जनवरी और फरवरी के महीने के दौरान आठवें घर में मंगल की स्थिति के चलते आपको अपने जीवन में गुप्त स्रोतों से धन कमाने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा वृषभ राशि में नौवें भाव में राहु की स्थिति होने से आपको अचानक धन लाभ होगा जिससे कुल मिलाकर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। व्यवसाय विस्तार के लिए विदेश जाने के अवसर आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएँगे। इस वर्ष सूर्य के चतुर्थ भाव में होने के चलते आप के ख़र्चों में वृद्धि होगी।

नतीजा यह होगा कि इस वर्ष आप कोई नया वाहन, कोई घर या अपने सुख सुविधा की कोई भी चीज पर पैसा खर्च कर सकते हैं। यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र में आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। जहाँ साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी वहीं मध्य में आपको सावधान रहने की ज़रूरत होगी। इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं। नई-नई योजनाएं आपके जहन में आ सकती हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है। लेकिन किसी सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को हानि होने की आशंका अधिक है।

इस वर्ष करियर के लिहाज़ से कन्या राशि के जातकों को मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। पंचम भाव में शनि और बृहस्पति की स्थिति आपके व्यापार और व्यवसाय में कुछ उथल पुथल या परेशानियां ला सकती है, लेकिन समय के साथ धीरे-धीरे चीजों में सुधार होगा और वापस सब कुछ पटरी पर आ जाएगा। भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि यह वर्ष उन जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा जो आयात-निर्यात के कारोबार से संबंध रखते हैं। इसके अलावा सूर्य और बुध की युति चतुर्थ भाव में होने से पेशे में उन्नति हासिल होगी। जो जातक विदेश जाना चाहते हैं उन्हें जनवरी से लेकर जुलाई तक के महीने में इस संदर्भ में शुभ परिणाम हासिल होने की प्रबल संभावना है। यह साल कन्या राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। वित्त का स्वामी शुक्र केतु के साथ तीसरे घर में युति में है जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि इस दौरान आर्थिक पक्ष के लिहाज से आप की स्थिति में सुधार होगा। भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि शुक्र और केतु की मौजूदगी आपके जीवन में आय के कई नए स्रोत लेकर आएगी।

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा। आपके विवाहित जीवन के स्वामी बृहस्पति पांचवें घर में स्थित हैं इसलिए इस वर्ष आप अपने जीवन साथी के साथ खट्टे-मीठे पलों को जिएंगे और उन का आनंद उठाएंगे। यह वर्ष उन लोगों के लिए भी बेहद शुभ साबित होगा जो शादी करना चाहते हैं और अपने प्रेम जीवन को शादी के बंधन में तब्दील करने का विचार कर रहे हैं। साल के मध्य में भी आपके वैवाहिक जीवन के लिहाज से आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। जहां तक बात आपके प्रेम जीवन की है तो इस दौरान आप कुछ असमंजस की स्थिति में रहने वाले हैं। इस वर्ष आपको अपने और अपने साथी के बीच मतभेद नजर आएंगे।

भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि अगर आप अपने झगड़ों गलतफहमियों और लड़ाइयों को संभालते नहीं है तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी। आपके रिश्ते में होने वाली किसी भी समस्या का मुख्य कारण आप दोनों के बीच में चल रही ग़लतफहमी और आप दोनों का गुस्सा है, इसीलिए आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान शांति से रहे और अपने रिश्ते को वापस सही करने के लिए अपने पार्टनर से अच्छे ढंग से बातचीत करें। यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। शिक्षा के स्वामी शनि बृहस्पति के साथ युति में अपनी ही राशि में मौजूद है।

पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के निदेशक ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास ने बताया कि यह बात इस तरफ इशारा करती है कि यह वर्ष निश्चित रूप से उन छात्रों के लिए फ़ायदेमंद साबित होगा जो उच्च शिक्षा हासिल करने के बारे में विचार कर रहे हैं। यह वर्ष आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य की सौगात लेकर आएगा। चौथे भाव में सूर्य की बुध के साथ युति होने से वर्ष की शुरुआत में आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में शुभ परिणाम हासिल होंगे। भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि इसके अलावा तीसरे घर में केतु की मौजूदगी आपको उचित ऊर्जा प्रदान करेगी और साथ ही अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने के लिए आपको साहस भी देगी।(साभार)

About rishi pandit

Check Also

जीवन में सुख-समृद्धि के लिए सही नक्षत्र में करें रत्नों का चयन

नौ प्रमुख रत्नों का नवग्रहों से संबंध माना जाता है। सूर्य के लिए माणिक्य, चन्द्रमा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *