Wednesday , May 8 2024
Breaking News

MP Election: कमल नाथ की बड़ी घोषणा, कांग्रेस की सरकार बनी तो 100 यूनिट बिजली फ्री

Madhya pradesh dhar kamal nath big announcement if congress government will form in madhya pradesh then 100 units of electricity will be free: digi desk/BHN/धार/ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमल नाथ ने धार जिले के बदनावर में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणाएं की है। कमल नाथ ने कहा कि अगर चुनाव में काग्रेस की सरकार बनती है तो 100 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी, इसी के साथ 200 यूनिट बिजली आधी कीमत में दी जाएगी। कमल नाथ ने कहा कि 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली नहीं, मैं पहली दफा कह रहा हूं कि 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट हाफ।

कमल नाथ ने कहा कि शिवराज जी कितनी घोषणाएं करेंगे। इनके राज में आज पैसे दो और काम करवाओ। शिवराज जी आपने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, भर्ती घोटाला, माफिया राज, दुष्कर्म, घर-घर दारू दी है। ये तस्वीर आज आपके सबके सामने है।

हमने वोटों से सरकार बनाई थी

कमल नाथ ने कहा कि हमने दिसंबर 2022 में वोटों से सरकार बनाई थी। कुर्सी को बचाने के लिए मैंने कोई सौदा नहीं किया। साढ़े 11 महीने में कांग्रेस की सरकार ने नीति और नीयत का परिचय दिया। अब हम 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट बिजली हाफ देंगे। बहनों को 500 रुपये में गैस सिलिंडर, महिलाओं को 1500 रुपये प्रति महीने पुरानी पेंशन बहाली देंगे।

मैं हिंदू हूं, बेवकूफ नहीं हूं

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा धर्म को राजनीतिक मंच पर ले आई है। मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं, किंतु बेवकूफ नहीं हूं। इस बात को समझने की जरूरत है। धर्म आचार-विचार का विषय होता है। भाजपा ने राजनीतिक करम करके इसको प्रचार का विषय बना दिया। उन्होंने कहा कि मालवा के प्रदेश द्वार बदनावर को मैं प्रणाम करता हूं। यहां आकर मुझे यहां की दाल-बाटी याद आती है। मैंने अपनी जवानी में यहां की दाल-बांटी खाई है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

जब-जब यहां की दाल-बाटी याद आती है, साथ में अपनी जवानी भी याद आती है। सभा स्थल पर बड़ी संख्या में लोग कमल नाथ को सुनने आए थे। इससे पूर्व सुबह हेलीकाप्टर से पूर्व मुख्यमंत्री सीमेंट फैक्ट्री पहुंचे तथा वहां से सीधे कार्यकर्ता सम्मेलन में तिरुपति गार्डन आए। कार्यकर्ताओं से चर्चा कर प्रेस वार्ता को संबोधित किया। तत्पश्चात आम सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में संगठन के प्रदेश पदाधिकारी समेत जिले के विधायक, कार्यकर्ता आदि मौजूद थे।

About rishi pandit

Check Also

MP: जेल में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों का आरोप, रिश्वत लेकर बनाया फर्जी केस, फिर जेल में मौत

कटनी, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कटनी जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की देर रात मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *