Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna: दुकान संचालन आदेश को संपादित कर नियम विरुद्ध खाद्यान्न वितरण करने पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मैहर विकास सिंह ने बताया कि अनुविभाग स्तरीय समिति की अनुशंसा पर प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति आमातारा को शासकीय उचित मूल्य दुकान कोइलारी के संचालन के लिये जारी आवंटन पत्र को निरस्त करते हुये नवीन संस्था नमो स्व-सहायता समूह को दुकान संचालन के लिये आवंटन पत्र जारी किया गया था। लेकिन गौरा स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष कमलवती जैसवाल के पति रामसुजान जैसवाल ने सेल्समैन राजेंद्र चौधरी की मिलीभगत से आवंटन आदेश को कंप्यूटर से एडिट करवाकर उचित मूल्य की दुकान की दीवाल पर चस्पा कर नियम विरुद्ध खाद्यान्न का वितरण किया गया है। नमो स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष सुधा विश्वकर्मा के पति गबूचंद विश्वकर्मा द्वारा प्रस्तुत किये गये शिकायत पत्र के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) मैहर ने थाना प्रभारी, बदेरा को मामले की जांच करते हुये दोषी व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुये इसकी सूचना से अवगत कराने के निर्देश दिये हैं।

विश्व रेडक्रास दिवस पर आयोजित होगा स्वास्थ्य जागरुकता कार्यक्रम
विश्व रेडक्रास दिवस 8 मई को मनाया जायेगा। सचिव इंडियन रेडक्रास सोसायटी डॉ अरुण त्रिवेदी ने बताया कि इस अवसर पर चंद्राशय नीमी सतना में प्रातः 9ः30 बजे से वृद्धजनों की देखभाल एवं स्वास्थ्य रक्षा के लिये स्वास्थ्य जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

मतगणना के संबंध में मीडियाकर्मियों के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है। आयोग के निर्देशानुसार मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान मोबाइल ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित होगा। मीडियाकर्मी केवल मतगणना स्थल पर बने मीडिया सेंटर तक एक मोबाइल, कैमरा, लैपटॉप, ट्रायपॉड ले जा सकेंगे। मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान मीडिया के लिए चिन्हित स्थान तक अल्प अवधि के लिए मीडिया कर्मियों को वीडियो कैमरा एवं स्टिल कैमरा ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना कक्ष के भ्रमण के दौरान व्यक्तिगत सीयू, वीवीपैट या मतपत्र पर दर्ज किए गए मतदान की तस्वीर खींचना प्रतिबंधित है। मीडियाकर्मी सीमित संख्या के बैच में स्कॉट ऑफिसर्स के साथ ही मतगणना कक्ष का भ्रमण करेंगे। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पासधारी मीडिया कर्मियों को ही मतगणना स्थल, मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति होगी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: संतुलित उर्वरकों के उपयोग से बढ़ती है पैदावार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कृषि वैज्ञानिकों द्वारा समय-समय पर किये गये प्रयोगों से यह बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *