Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Rashifal 19th May: वाणी की सौम्यता आपको मान-सम्मान दिलवाएगी, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

19 May 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  अमावस्या21:26 तक
नक्षत्र  भरणी07:29 तक
करण चतुष्पदा
नागा
09:31 तक
21:26 तक
पक्षकृष्ण 
वार   शुक्रवार 
योग  शोभना18:17 तक
सूर्योदय05:32 
सूर्यास्त19:02 
चंद्रमा  मेष 
राहुकाल10:36 − 12:17 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासज्येष्ठ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:50 − 12:44

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे. गृहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. रिश्तेदारों की दखलअंदाजी अपने रिश्ते में ना होने दें. वरिष्ठ सदस्य के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूरे होंगे.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने की संभावना है. जमीन खरीदने का प्लान कर सकते हैं. आईटी व बैंकिंग जॉब में भविष्य उज्जवल है.  कल व्यापारिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा. आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान-सम्मान दिलवाएगी.  कल का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है.

मिथुन-मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है.  कल व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं, जिसके लिए आप किसी से सलाह मशवरा करेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. वयवसायिक कार्यों के लिए समय मंगलमय है. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे, अपने ऐसे दोस्तों से दूर रहें जो आपका समय खराब करते हैं. जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. नई जॉब का भी ऑफर आएगा. परिवार वालों का साथ मिलेगा. 

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो वह  कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को जॉब में आय बढ़ोतरी के अवसर मिलेंगे.  कल वाणी के प्रति सतर्क रहें. उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. पिताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लें. भवन या संपत्ति में वृद्धि होगी. आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा और किसी मित्र की ओर से कोई सुख सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

कन्या-कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाबी मिलेगी. आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी लेकिन अपने खान-पान पर ध्यान रखें. बाहर की तली-भुनी चीजों को खाने से बचें और प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर को शामिल करें. 

तुला-तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वालों को नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी. व्यापार में अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी. नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आपको किसी परिचित की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी, जिससे आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. कुछ समय आप धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. बैंकिंग व प्रशासनिक जॉब से संबंध लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे. खानपान में आप सावधानी बरतें. संतान पक्ष की ओर से  कल कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. आपको समाज की भलाई करने के लिए मौका मिलेगा.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.  कल के दिन आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सरकारी क्षेत्रों से भी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बिजनेस में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी.  कल का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपको नए- नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. व्यापार से संबंधित यात्रा पर भी जाने का मौका मिलेगा, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगी.

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जॉब में तरक्की होगी. स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं.  कल आप रुके हुए कार्यों को पूरा करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. किसी मित्र की धन के द्वारा सहायता भी करेंगे.  कल के दिन आपको शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. पॉलिटिक्स में लोग सफल रहेंगे.  प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे.  

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप सभी सदस्यों से यह सीखेंगे कि धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. आपके प्रमोशन की भी बात चल सकती है, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे.

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो  कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. व्यवसाय में भी नई-नई योजना को शुरू करने में कामयाब रहेंगे. 

About rishi pandit

Check Also

वैशाख त्रियोदशी: जानें पूजा के लिए शुभ मुहूर्त का समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 16, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *