Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Rose Vastu: गृहक्लेश से परेशान हैं तो आजमाएं गुलाब से जुड़ा ये वास्तु उपाय

Spiritual rose vastu tips if you are troubled by homelessness then definitely try this vastu remedy related to rose digi desk/BHN/नई दिल्ली/ वास्तु शास्त्र एक प्राचीन भारतीय विज्ञान है, जो वास्तुकला और डिजाइन के सिद्धांतों से संबंधित है। वास्तु शास्त्र के अनुसार प्रत्येक वस्तु और स्थान में एक ऊर्जा क्षेत्र होता है और इन ऊर्जाओं को संरेखित करके सामंजस्यपूर्ण और समृद्ध वातावरण बनाया जा सकता है। ऐसे में यदि आप गृह क्लेश या पारिवारिक तनाव से गुजर रहे हैं तो वास्तु के मुताबिक गुलाब से जुड़े ये उपाय आजमा सकते हैं –

घर में गुलाब के पौधे की दिशा

पारिवारिक शांति के लिए घर में गुलाब के पौधे की वृद्धि के लिए बगीचे की दिशा या स्थान महत्वपूर्ण है। गुलाब के पौधे को पूर्व या उत्तर दिशा की ओर लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार बगीचे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लाल या गुलाबी गुलाब का फूल लगाना शुभ माना जाता है। बगीचे की उत्तर-पूर्व दिशा में गुलाब के पौधे लगाने से बचें।

प्यार का प्रतीक है गुलाब का फूल

वास्तु शास्त्र में गुलाब के पौधे को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है। वास्तु में गुलाब को प्यार का प्रतीक माना गया है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी इसका संबंध माता लक्ष्मी से बताया गया है।

मां लक्ष्मी को चढ़ाएं गुलाब

धार्मिक मत के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की फैमिली लाइफ में समस्या है तो उन्हें हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

अच्छी लव लाइफ के लिए

यदि आपकी लव लाइफ में कुछ समस्याएं है तो गुलाब से जुड़े कुछ आसान उपाय आजमा सकते हैं। अपने बेडरूम में एक कांच के बर्तन में पानी के साथ गुलाब की कुछ पत्तियां भर कर रख दें। गुलाब की पत्तियां और पानी रोज बदलना न भूलें। ऐसा करने से लव लाइफ फिर से रोमांटिक होगी।

आर्थिक समस्या के लिए

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो शाम की आरती के समय मां लक्ष्मी के चरणों में गुलाब के फूल अर्पित कर दें। ऐसा करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है। शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को 5 गुलाब की पंखुड़ी लेकर पान के पत्ते में रखकर अर्पित कर दें।

About rishi pandit

Check Also

वैशाख त्रियोदशी: जानें पूजा के लिए शुभ मुहूर्त का समय

राष्ट्रीय मिति वैशाख 16, शक संवत 1946, वैशाख कृष्ण त्रयोदशी, सोमवार, विक्रम संवत् 2081। सौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *