Saturday , May 18 2024
Breaking News

किसानों ने खारिज किया केंद्र सरकार का प्रस्ताव, 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर हाइवे करेंगे जाम

Kisan Protests Update Today:newdelhi/ किसान संगठनों ने केंद्र सरकार की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। किसान नेताओं ने कहा कि वे 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर हाइवे को जाम करेंगे। कृषि बिल को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच गतिरोध के बीच मोदी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। बैठक के बाद एक प्रस्ताव बनाकर किसानों तक पहुंचाया दिया गया है। किसान संगठन दोपहर में विचार करेंगे। भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का कहना है कि सिंधु बॉर्डर पर किसान सरकार के प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ किसानों की बातचीत नाकाम रही।

शरद पवार, सीताराम येचुरी और राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी नेताओं का एक समूह आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक पर भी सभी की नजर है। हरियाणा से सिटी दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश से सटे दिल्ली की बॉर्डर आज भी बंद है।

इससे पहले 13 किसान नेताओं ने मंगलवार रात अमित शाह से बातचीत की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार बिल वापस लेने को तैयार नहीं है, वहीं किसान इससे कम में आंदोलन खत्म करने को राजी नहीं हैं। यानी यह गतिरोध अभी कायम रहेगा। इस तरह एक और बैठक भी बेनतीजा रही। बैठक के बाद किसान संगठन के मुखिया राकेश सिंह टिकैत ने बताया कि गृहमंत्री ने शांतिपूर्ण बंद के लिए किसानों को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि उनका प्रदर्शन आगे भी शांतिपूर्ण रहेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *