Friday , May 10 2024
Breaking News

Rewa: तहसील रीडर को लोकायुक्त ने 4000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हांथो दबोचा

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकायुक्त टीम ने रीवा सेमरिया तहसील के बाबू को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनवाने के एवज में मांग की थी। यह कार्रवाई बुधवार की शाम तहसील कार्यालय सेमरिया में 16 सदस्य टीम ने की है। राजस्व अमले में हुई कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं।

गोपाल सिंह धाकड़ अधीक्षक लोकायुक्त ने बताया कि रामप्रसाद साकेत निवासी बरा तहसील सेमरिया रीवा ने लोकायुक्त कार्यालय आकर शिकायत की थी कि रावेंद्र शुक्ला रीडर तहसील कार्यालय सेमरिया गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने में नाम जुड़वाने को लेकर पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे। जिसमें एक हजार रुपये रिश्वत पहले ही ले चुके हैं। शेष चार हजार रुपये नहीं देने के कारण गरीबी रेखा का राशन कार्ड नहीं बना रहे हैं। शिकायत की जांच की गई। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने सुनियोजित तरीके से ट्रेप करने का जाल बिछाया। रावेंद्र शुक्ला रीडर जैसे ही रामप्रसाद साकेत से 4 हजार रुपये रिश्वत ली उसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया।

कार्रवाई में निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार एवं उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक , उप निरीक्षक आकांक्षा पांडे, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा ,प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार,आरक्षक शैलेंद्र, शिवेंद्र , प्रेम सिंह, 2 पंच साक्षी सहित 16 सदस्यीय टीम द्वारा कार्रवाई में शामिल रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *