Monday , July 8 2024
Breaking News

CBSE Date Sheet : सीबीएसई 10वीं और 12वीं की डेटशीट कब जारी होगी, जानिए अपडेट

CBSE date sheet 2023 class 10-12 board exams schedule likely to be out soon read latest update: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ लाखों छात्रों को सीबीएसई की डेटशीट का इंतजार है, ताकि अगले साल होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख पता लग सके। पिछले कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही हैं कि CBSE किसी भी दिन डेटशीट जारी कर सकता है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, CBSE Date Sheet 2023 किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। परीक्षा का पूरा कार्यक्रम शामिल होने के बाद छात्रों को प्लानिंग करने में मदद मिलेगी। स्कूल भी इसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, ताकि कोर्स जल्दी से पूरा किया जा सके।

अब तक की जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) जल्द कक्षा 10 और कक्षा 12 की फाइनल परीक्षाओं की डेट शीट (टाइम टेबल) जारी करेगा। सीबीएसई बोर्ड की ये परीक्षाएं फरवरी के मध्य (15 फरवरी) में शुरू हो सकती हैं। टाइम टेबल जारी होने के बाद इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbse.gov.in पर देखा जा सकेगा। वर्तमान शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के लिए सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएं एक ही सत्र में आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने पहले ही एक आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया है जिसमें कहा गया है कि कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी, 2023 से शुरू होंगी।

पिछले रुझानों के अनुसार, सीबीएसई आमतौर पर परीक्षा शुरू होने से 45 से 60 दिन पहले तारीखों का ऐलान कर देता है। सीबीएसई ने कक्षा 10, 12 के लिए 15 फरवरी से परीक्षा शुरू होने की संभावित तारीख की घोषणा पहले ही कर दी है।

How to check CBSE exam datesheet on board’s website

1. आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं

2. होमपेज पर डेट शीट टैब पर क्लिक करें

3 स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगी

4. चेक करें और प्रिंट आउट लें।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *