Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: भरहुत के निर्माण कार्यों का कलेक्टर ने किया अवलोकन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को उचेहरा जनपद के ग्राम भरहुत पहुंच कर प्रसिद्ध बौद्ध स्तूप के अवशेष का अवलोकन किया। उन्होंने वहां पर्यटन विकास की सुविधा के लिए कराये गये विकास और निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने भरहुत में ग्रामीण जनों की चौपाल लगाकर ग्रामीण स्तर पर शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन का जायजा लिया। कलेक्टर श्री वर्मा ने बौद्ध स्तूप परिसर का भ्रमण करते हुये अधिकारियों से पर्यटन के विषय में जानकारी भी प्राप्त की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, एसडीएम एचके धुर्वे, जिला पंचायत सदस्य ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू सहित स्थानीय प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत ने जनपद उचेहरा के गांव भरहुत के अमृत सरोवर तालाब का भी निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होने ग्राम में जल जीवन मिशन के कार्यो की स्थिति की जानकारी भी ली। कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रो का भ्रमण करते हुये गोबरांव खुर्द भी पहुंचे। यहां पर जनचौपाल लगाई और गांव के विकास कार्यों की स्थिति के बारे में अधिकारियों से चर्चा की।

कलेक्टर ने सतना शहर की व्यवस्थाओं और विकास कार्यों का किया निरीक्षण

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बुधवार को सतना शहर के प्रमुख स्थानों और पार्कों का भ्रमण करते हुये साफ-सफाई एवं जनसुविधाओं का निरीक्षण किया। साथ ही कलेक्टर ने प्रगतिरत निर्माण कार्यों को मौके पर जाकर देखा व कार्यों को गति देने व गुणवत्ता के साथ समय पर पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शहर के सौंदर्यीकरण के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, उपायुक्त भूपेन्द्र देव परमार सहित नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *