Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: सरकार ग्रामीण क्षेत्रों को विकास की धारा से जोड़ रही है- रामखेलावन पटेल


पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल ग्रामीण क्षेत्रों के जनसंवाद कार्यक्रमों में हुये शामिल

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शुक्रवार को अमरपाटन विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के प्रवास के दौरान क्षेत्र की जनता से संवाद किया। इस दौरान राज्यमंत्री ने ग्राम सगौनी, हिनौता, जिगना, झोंपा की आदिवासी बस्ती, अरगट, नारायणपुर, मझगवां, हटवा, जोवा और ग्राम भितरी में ग्रामीणजनों से जनसंवाद किया और उन्हें शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों से अवगत कराया। जनसंवाद कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री पटेल ने लोंगो की समस्याये भी सुनी और अधिकारियों को समस्या के निराकरण के लिये निर्देशित किया।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्राम अरगट के जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गो को ध्यान में रखकर जनकल्याण की योजनायें संचालित कर वंचित लोंगो को मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा किसानों की फसल समर्थन मूल्य पर खरीदी जा रही है। जिसके फलस्वरुप किसानों की आमदनी भी बढ़ रही है। सिचाई के लिये विद्युतीकरण के साथ-साथ क्षेत्र में सिंचाई परियोजनायें लाकर खेती के सिंचित रकबे में भी वृद्वि की जा रही है। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विकास कार्यों की रफ्तार रुक गई थी। लेकिन सरकार ने बेहतर प्रयास करते हुये अब विकास कार्यों को और अधिक गति से पूरा करने का काम रही है और ग्रामीण क्षेत्रों में जनकल्याण की योजनाओं को क्रियान्वित कर गांवों को विकास की धारा से जोड़ रही है। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, रामसुशील गुप्ता, रामसुशील पटेल, जनपद सदस्य चंद्रभान सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने बताया कि किसानों की भलाई के लिये अगले महीने से कैंप लगाये जायेंगे और किसानों को डिफॉल्टर नहीं रहने दिया जायेगा। इसी प्रकार राज्यमंत्री श्री पटेल ने अन्य गांवों के जनसंवाद कार्यक्रम में ग्रामीणजनों को शासन की उपलब्धियों और विकास कार्यों से अवगत कराया।

पंचायत राज्यमंत्री श्री पटेल आज ग्रामों के जनसंवाद कार्यक्रमों में होंगे शामिल

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल जनसंवाद कार्यक्रम के द्वितीय दिवस 12 नवंबर को प्रातः 9 बजे ग्राम शहिपुरा, 10 बजे ग्राम अमिलिया, 11 बजे ग्राम पदमी, दोपहर 12 बजे ग्राम नौगांव-4, दोपहर 1 बजे ग्राम नौगांव-1, दोपहर 3 बजे ग्राम गुलवार गुजारा, 4 बजे ग्राम गुलवार गुजारा (डागा), 5 बजे ग्राम खोमरहा, 6 बजे ग्राम छिरहाई में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। राज्यमंत्री ग्राम छिरहाई से प्रस्थान कर रात्रि 8 बजे अमरपाटन पहुचेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *