Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने खाद वितरण की व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के किसानों को समुचित और सहजता से खाद की आपूर्ति सुनिश्चित करने व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। शुक्रवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने विकासखंड अमरपाटन के खाद विक्रय प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया और वितरण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर श्री वर्मा ने अमरपाटन के ग्राम परसवाही और रामनगर के देवराजनगर के खाद वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होने किसानों को सुविधाजनक रुप से खाद वितरित करने की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। खाद लेने आये किसानों से भी बातचीत कर व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया। कलेक्टर ने खाद वितरण की व्यवस्था को सुचारु बनाये रखने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों को खाद वितरण में कोई परेशानी नहीं आना चाहिए। वितरण व्यवस्थाओं के बेहतर प्रबंध करें, ताकि किसानों को खाद गोदाम में कहीं कतारों में नहीं खड़ा रहना पड़े और वे परेशानी से बच सकें। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े और एसडीएम अमरपाटन केके पांडेय मौजूद रहे।

अपर कलेक्टर ने नागौद तथा एसडीएम एवं तहसीलदारों ने भी किया अपने क्षेत्र के खाद केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशानुसार जिले के खाद विक्रय केंद्रों पर किसानों की सुविधा के लिये छाया, पेयजल एवं बैठक व्यवस्था के प्रबंध किये गये हैं। शुक्रवार को अपर कलेक्टर संस्कृति जैन ने नागौद क्षेत्र के खाद वितरण केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम धीरेन्द्र सिंह भी साथ रहे।
इसी प्रकार विभिन्न विकासखंडो के एसडीएम, तहसीलदार एवं निरीक्षण दल के अधिकारियों द्वारा खाद वितरण केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया और खाद वितरण की प्रक्रिया के संबंध में केन्द्रों के अधिकारियों से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। एसडीएम सिटी नीरज खरे ने सतना शहर के विपणन संघ के गोदाम सिविल लाइंस, उप संचालक कृषि कार्यालय और एमपी एग्रो कार्यालय के खाद विक्रय केन्द्रो का निरीक्षण किया। सभी केंद्र पर किसानों को सुविधाजनक रूप से खाद का वितरण करना पाया गया।

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास कार्यों का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, लगाई जन चौपाल

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को विकासखंड अमरपाटन और रामनगर के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया और पंचायतों में चले रहे विकास कार्यो का निरीक्षण करते हुये अधिकारियों से कार्यों के प्रगति की जानकारी भी प्राप्त की। कलेक्टर ने अमरपाटन के भ्रमण के दौरान ग्राम सेंदुरा के अमृत सरोवर का निरीक्षण किया और उपयोगकर्ता समूह से बातचीत की। कलेक्टर श्री वर्मा ने गांव में जनचौपाल लगाकर ग्रामीण से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन का फीडबैक लिया और स्थानीय समस्याओं पर सुनवाई करते हुये अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े भी उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री वर्मा ने विकासखंड अमरपाटन के भ्रमण उपरांत विकासखंड रामनगर के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण किया। कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत ने ग्राम बड़कोरा में पानी की टंकी के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और देवराजनगर में खाद वितरण केन्द्र की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। कलेक्टर ने रामनगर के दूरस्थ ग्राम कैथहा में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों से क्षेत्र की समस्याओं पर सुनवाई की। इस दौरान एसडीएम राजेश मेहता, सीईओ जनपद भी मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *