Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: विद्युत कंपनी के अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के साथ लोक अदालत की प्री-शिटिंग्स संपन्न


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली (नालसा) एवं कार्यपालक अध्यक्ष, मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार वर्ष 2022 की अंतिम नेशनल लोक अदालत 12 नवंबर 2022 को आयोजित की जायेगी। नेशनल लोक अदालत का आयोजन उच्च न्यायालय स्तर से लेकर जिला न्यायालयों, तालुका न्यायालयों, श्रम न्यायालयों, कुटुम्ब न्यायालयों में किया जायेगा।
नेशनल लोक अदालत को सफल बनाने के लिये प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सतना रमेश कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में बीमा कंपनिया, विद्युत कंपनियों एवं अन्य कंपनियों के साथ समन्वय बनाकर पूर्व तैयारी बैठकें आयोजित की जा रही हैं। गुरुवार को विशेष न्यायधीश एससी राय की अध्यक्षता में एडीआर भवन के सभागार में विद्युत कंपनियों के अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के साथ बैठक संपन्न हुई। जिसमें बताया गया कि जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल शेष हैं। ऐसे उपभोक्ता नेशनल लोक अदालत के माध्यम से शासन स्तर पर प्रिलिटिगेशन के मामलो में 30 प्रतिशत और लंबित मामलो में 20 प्रतिशत छूट का लाभ ले सकते हैं। इस संबंध में विशेष न्यायाधीश ने कहा कि यह इस वर्ष की अंतिम लोक अदालत है। सभी मिलकर लोक अदालत को सफल बनाने की दिशा में कार्य करें। उन्होनें विद्युत कंपनी के अधिकारियों को प्रकरणों का प्राथमिकता के साथ निराकृत करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर न्यायाधीश इंकुकांत तिवारी, सिद्धार्थ तिवारी, सुरेन्द्र श्रीवास्तव, राहुल सिंह, जिला विधिक सहायता अधिकारी सुभाष चौधरी सहित विद्युत कंपनी के अधिकारी और अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर 67 दीपक जलाये गये

हरी क्षेत्र के प्रमुख बाजार एवं सार्वजनिक महत्व के स्थलों पर साफ-सफाई

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रमों की श्रंखला में 1 नवंबर से 7 नवंबर तक आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों में 3 नवंबर को सतना नगर निगम सहित नगरीय निकाय क्षेत्रों में स्वच्छता, सजावट, रंगोली केंद्रित गतिविधियां संपन्न हुई। नगर निगम क्षेत्र में ऐतिहासिक और सार्वजनिक महत्व के स्मारकों, महापुरुषों की प्रतिमाओं एवं प्रमुख बाजारों में जनसहयोग से साफ-सफाई का अभियान चलाया गया।
मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम की श्रंखला में शासकीय स्वशासी महाविद्यालय सतना में एनएसएस के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता पर आधारित संगोष्ठी, पोस्टर एवं मानव श्रृंखला की गतिविधियां आयोजित की गई। 3 नवंबर की सायं 6 बजे सतना शहर में सेमरिया चौक स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास मध्यप्रदेश की स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर 67 दीपक प्रज्वलित किए गए। इसी प्रकार शहर में सिविल लाइन स्थित पुलिस स्मारक, धवारी चौराहा तथा जयस्तंभ चौक में भी 67-67 दीपक जलाए गए। इस अवसर पर महापौर योगेश ताम्रकार, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही ने नगर निगम के बीस स्वच्छता सैनिकों को माल्यार्पण एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अब वर्किंग मोड में आयें अधिकारी, आदर्श आचरण संहिता के दायरें में प्राथमिकता से करें विभागीय कार्य- कलेक्टर

लोकसभा के मतदान के बाद पहली टीएल बैठक सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *