Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP: शादी की रस्मों के बीच अपूर्वा को याद रहा वोट डालना, रस्म छोड़कर गई मतदान केंद्र, सभी ने की सराहना

Madhya pradesh sehore apoorva remembered to cast her vote amidst the wedding rituals: digi desk/BHN/ सीहोर/ लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी थी। इस बीच जिले के मतदान केंद्रों पर लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली, लेकिन वोटिंग की इस भीड़ में सीहोर नगर के आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 253 पर सुबह 8 बजे एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली है। यहां जब एक दुल्हन वोट डालने पहुंची तो पोलिंग बूथ में उपस्थित मतदाताओं का ध्यान उसकी ओर गया और अपने मताधिकार को लेकर जागरूक इस दुल्हन की सभी ने सराहना की। 

सीहोर नगर के वार्ड नंबर 28 निवासी अपूर्वा शर्मा के विवाह संस्कार की रस्में चल रहीं थी। घर के सभी लोग इसी कार्यक्रम में व्यस्त थे, लेकिन अपूर्वा को लोकतंत्र के प्रति अपना कर्तव्य याद था। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ मतदान केन्द्र क्रमांक 253 पहुंचकर मतदान किया और एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय दिया।

पहले वोट डालूंगा, फिर क्रिकेट खेलूंगा
फर्स्ट टाइम वोटर्स मतदान को लेकर अत्यधिक उत्साहित हैं। इसकी एक बानगी बूथ क्रमांक- 242 में देखने को मिली। यहां फर्स्ट टाइम वोटर्स शिवम शर्मा के चेहरे पर पहली बार मतदान करने की खुशी देखते ही बनती थी। शिवम ने बताया कि मेरे लिए यह अद्भुत पल है, पहली बार वोट डालकर अपने लोकतंत्र को समृद्ध और सशक्त बनाने में सहभागी बनकर मैं गर्व का अनुभव कर रहा हूं। शिवम ने बताया कि सुबह दोस्तों ने कहा कि आज चुनाव है। नगर में छुट्टी का महौल रहेगा, चलो क्रिकेट खेलते हैं। मैने दोस्तों से कहा मैं सबसे पहले वोट डालूंगा इसके बाद आपके साथ क्रिकेट खेलने चलूंगा।

मतदान केन्द्र पहुंचने में उम्र भी नहीं बनी बाधा
सीहोर नगर के कलार मोहल्ला निवासी 107 वर्षीय नन्हीं बाई जब वोट डालने आदर्श मतदान केन्द्र क्रमांक 253 पहुंची तो उसके वोट डालने के जज्बे को देखकर मतदान दलों के कर्मचारियों और उपस्थित मतदाताओं ने नमन किया। इस उम्र जहां होम वोटिंग के विकल्प के बजाय उन्होंने मतदान केन्द्र आकर मतदान किया वो यह बताता है कि भारत के लोकतंत्र के ऐसे मतदाता ही रक्षक हैं। 

About rishi pandit

Check Also

कमिश्नर ने कन्या शिक्षा परिसर में समर कैंप का किया निरीक्षण, कमिश्नर ने खिलाड़ियों का किया उत्साह वर्धन

शहडोल कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद ने उमरिया जिले के  कन्या शिक्षा परिसर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *