Tuesday , May 28 2024
Breaking News

MP: दमोह में गर्मी ने तोड़ा रिकार्ड; 44.08 डिग्री पहुंचा तापमान, मंगलवार रहा सबसे गर्म दिन

Madhya pradesh damoh heat broke the record in damoh temperature reached 44.08 degrees the highest temperature till date damoh news: digi desk/BHN/दमोह/ दमोह में गर्मी ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड दिए। मंगलवार को साल का सबसे गर्म दिन रहा और अधिकतम अधिकतम तापमान 44.08  डिग्री दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 27.06  डिग्री रहा।

दमोह में गर्मी ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड दिए और मंगलवार को साल का सबसे गर्म दिन रहा। यहां अधिकतम तापमान 44.08 डिग्री दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 27.06 डिग्री रहा। जबकि इससे पहले सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज हुआ था। दोपहर में ही इस बात का अंदेशा लगाया जाने लगा था, जब सूरज आग उगल रहा था और धूप इतनी तेज थी कि लोग घरों से बाहर निकलने में भी सोच रहे थे।

दोपहर दो बजे शहर के अधिकांश चौराहों पर लोगों की आवाजाही भी काफी कम दिखाई दी। यह अभी तक का सबसे अधिक तापमान है और जिस तरह से धूप हो रही है उसे देखकर यही लगता है कि आने वाले दिनों में मौसम और अधिक तपेगा। पिछले एक सप्ताह से लगातार तापमान में वृद्धि हो रही है और मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी तापमान में और अधिक वृद्धि दर्ज की जाएगी। कुछ समय के लिए बादल जरूर छाएंगे, लेकिन धूप काफी तेज निकलेगी।

धूप का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब अस्पताल चौराहे पर जिला प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण की कार्रवाई की जा रही थी। उस दौरान कुछ ही देर में अधिकारी कार्रवाई कर वापस हो गए थे। लोग धूप से बचने अपने सिर पर तौलिया डालकर चल रहे थे और ठंडे पेय पदार्थों का उपयोग कर रहे थे।

एक सप्ताह में यह रहा तापमान

एक मई
39.00

दो मई
38.02

तीन मई
40.05

चार मई
41.06

पांच मई
41.06

छह मई
43.00

सात मई
44.08

About rishi pandit

Check Also

Rewa: नौतपा के चौथे दिन सूरज ने उगली आग, रीवा में पारा 48 डिग्री के पार, कई शहरों में रहा यही हाल

नौतपा के चौथे दिन सूरज ने उगली आगरीवा में पारा 48 डिग्री के पारकई शहरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *