Monday , June 3 2024
Breaking News

Crime: AAP विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, ACB की छापेमारी में मिले 24 लाख कैश और 2 अवैध हथियार

ACB conducts searches at multiple locations in delhi in connection to a case against aap mla amanatullah khan: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली पुलिस की एन्टी करप्शन ब्रांच (ACB) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले ACB ने कई ठिकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने छापेमारी में करीब 24 लाख रुपये कैश और दो अवैध हथियार बरामद किये हैं। ACB अधिकारियों के मुताबिक अमानतुल्लाह के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से विदेशी पिस्टल बेरेटा (Baretta) बरामद की गई है। इस पिस्टल का लाइसेंस नहीं है। साथ ही छापेमारी में काफी कैश मिले हैं। ACB की टीमों ने जामिया, ओखला और गफूर नगर समेत 5 ठिकानों पर रेड डाली। इससे पहले अमानतुल्ला को एसीबी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। बातचीत में मिले संकेतों के आधार पर ACB ने दिल्ली के कई ठिकानों पर छापेमारी शुरु की। सूत्रों के मुताबिक अमानतुल्ला के बिजनेस पार्टनर के यहां भी छापेमारी हुई है।

क्यों हो रही है कार्रवाई

दरअसल, अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में ‘वित्तीय गड़बड़ी’, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी, वाहनों की खरीद में ‘भ्रष्टाचार’ और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की ‘अवैध नियुक्ति’ के आरोप हैं। इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था। खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने और अपने करीबियों की नियुक्तियां करने का आरोप लगा है। सीबीआई ने इसी साल मई में अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी।

उधर आरोपों के जवाब में अमानतुल्लाह ने कहा कि CEO वक्फ बोर्ड की शिकायत पर ऐसा हो रहा है। परमानेंट स्टाफ के लिए नियुक्ति हुई थी। उन्होंने कहा कि मुझसे पहले 24 लोगों को भर्ती किया गया। सबको मेरिट बेस पर लिया गया। उसी CEO ने इन लोगों भी रखा, जिसने शिकायत की है।

About rishi pandit

Check Also

Arvind Kejriwal : ‘तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की मिली सजा’…, केजरीवाल बोले- पता नहीं कब लौटूंगा

National arvind kejriwal reached rajghat wife and children also present will go to tihar jail …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *