Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं से कलेक्टर ने साझा किये सफलता के मंत्र

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शनिवार को महारानी लक्ष्मीबाई कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रही संघ लोक सेवा आयोग और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग क्लास में पहुंच कर युवाओं को संबोधित किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को सफलता अर्जित करने के लिए टिप्स भी दिए। उन्होने युवाओं से चर्चा करते हुए कहा की प्रतियोगी परीक्षाओं का दायरा बड़ा होता है। जिसमें सीमित पदों के लिये बड़ी संख्या में लोग आवेदन करते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता के लिये निरंतर मेहनत करते रहना अत्यंत आवश्यक है। सफलता अर्जित करने के लिये गहन अध्ययन करने की जरूरत होती है।

वर्तमान में कंपटीशन दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जो बेहतर करेगा, वह आगे बढ़ेगा। परीक्षा की तैयारी के दौरान सामूहिक अध्ययन पर फोकस करें। ग्रुप डिस्कशन करने से एक-दूसरे के साथ अपने-अपने अनुभव साझा करने से परीक्षाओं की तैयारी में बड़ा फायदा मिलता है। कलेक्टर श्री वर्मा ने प्रतिभागियों को सुझाव दिया कि परीक्षा की तैयारी के लिये शेड्यूल निर्धारित करें और शेड्यूल के अनुसार ही अपनी तैयारी जारी रखें। आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

रामपुर बघेलान के निर्माण कार्यों और जन सुविधाओं का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शनिवार की सुबह नगर परिषद रामपुर बघेलान का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने नगर परिषद के विकास कार्य, साफ-सफाई और नागरिकों की बुनियादी सुविधाओं के कार्यों का जायजा लिया। कलेक्टर श्री वर्मा ने रामपुर बघेलान नगर के भ्रमण के दौरान बस स्टैंड, यात्री प्रतीक्षालय, बाजार क्षेत्र, नगर परिषद की पेयजल व्यवस्था, कचरा निस्तारण व्यवस्था एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम सुधीर बैक और नगर पालिका अधिकारी भी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई, सब्जी विक्रेता ने बाट से किया हमला, पुलिस लेट पहुंची

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्ट्रेट के सामने युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। सब्जी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *