Monday , July 8 2024
Breaking News

Monkeypox: केरल में मंकीपाक्स से युवक की मौत, UAE में पाया गया था पाजिटिव

Monkeypox youth dies of monkeypox in kerala was found positive in uae health department confirmed: digi desk/BHN/तिरुवनंतपुरम/ केरल में शनिवार को एक अस्पताल में मरने वाले मरीज की जांच के बाद मंकीपाक्स पाजिटिव होने की पुष्टि हुई है। 22 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार सुबह त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। केरल सरकार द्वारा जांच के बाद अब पता चला है कि यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में मंकीपाक्स (Monkeypox) पाजिटिव पाया गया था। वह 22 जुलाई को भारत पहुंचा था और 27 जुलाई को मंकीपाक्स के संदिग्ध मरीज के तौर पर अस्पताल में भर्ती हुआ था।

स्वास्थ्य मंत्री ने कही थी जांच कराने की बात

यूएई से आए व्यक्ति की मौत के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने रविवार को मौत की जांच की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि जल्द ही कारणों का पता लगाया जाएगा। बता दें कि मृतक के स्वाब टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद मंत्री ने कहा था कि रोगी को कोई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं नहीं थी। इसलिए स्वास्थ्य विभाग उसकी मृत्यु के कारणों की जांच करेगा।

ग्राम पंचायत के सदस्यों ने की बैठक

त्रिशूर जिले के पुन्नयूर ग्राम पंचायत के सदस्यों ने विदेश से आए मंकीपाक्स संक्रमित युवक की मौत के बाद की स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज एक बैठक की। एक सदस्य ने बताया कि बैठक में पाया गया कि राज्य में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, अभी यहां किसी तरह की दहशत की बात नहीं है। उस व्यक्ति का परिवार के सदस्यों और कुछ दोस्तों सहित केवल 10 लोगों के साथ सीधा संपर्क था। अब तक 20 लोगों को क्वारंटाइन किया गया।

देश में मंकीपाक्स के 5 मामले

बता दें कि भारत में लगातार बढ़ते मंकीपाक्स (Monkeypox) के मामलों से लोगों में डर का माहौल है। दिल्ली, केरल और तेलंगाना में नए केस मिलने से अब कुल 5 मामले हो गए हैं। देश के कई राज्यों में इसको लेकर अलर्ट भी दे दिया गया है। वहीं केंद्र सरकार ने भी अब इसपर एक बैठक बुलाई है।

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में अलमारी के पीछे बंकर में छिपे थे 4 आतंकी, वीडियो वायरल

कुलगाम जम्मू कश्मीर में सेना द्वारा आतंकवादियों के सफाए के लिए लगातार अभियान चलाए जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *