Friday , May 3 2024
Breaking News

UP: दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, 18 गिरफ्तार

Clash beteween two communities erupted in kanpur with stone pelting from both sides situation under control: digi desk/BHN/कानपुर/ शुक्रवार की दोपहर कानपुर में दो समुदाय के बीच जमकर पथराव हुआ। जुमे की नमाज के बाद यतीम खाने में दुकान बंदी को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान जमकर ईंट-पत्थर चले और कई राउंड फायरिंग भी हुई। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और हालात को काबू किया। मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर के परेड चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरोध में दुकानों को बंद कराने की कोशिश की। जब दूसरे समुदाय के दुकानदारों ने विरोध किया, तो पत्थरबाजी शुरु हो गई। फिलहाल कई थानों का फोर्स तैनात है और पुलिस कमिश्नर का कहना है कि अब हालात सामान्य हैं।

मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये हैं। लखनऊ ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन भी लोगों ने उपद्रव किया है उनकी पहचान की जा रही है। हमने अब तक 18 लोगों को गिरफ़्तार किया है। उपद्रवियों के साथ षड्यंत्रकारियों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी तथा उनकी संपत्तियों को जब्त या ध्वस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हमने वीडियो और फोटोग्राफ से लोगों को चिन्हित किया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि कानपुर का ये इलाका मिश्रित आबादी वाला है, और इस वजह से माहौल बहुत जल्दी तनावपूर्ण हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद साहब पर टिप्पणी किए जाने से मुस्लिम समाज नाराज था। शुक्रवार को बाजार बंद भी कराए गए। लेकिन जुमे की नमाज के बाद परेड चौराहा पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए और दोपहर करीब 3 बजे दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। पथराव में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

About rishi pandit

Check Also

कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में एमएलए एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की

मैसूरु कर्नाटक सेक्स वीडियो मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे एमएलए एच.डी. रेवन्ना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *