Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: शहर में आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों के लिये खिलौने जुटाने निकले सांसद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार आंगनवाड़ी से जनजुड़ाव के लिये एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी कार्यक्रम अंतर्गत आंगनवाड़ी में पंजीकृत बच्चों के सुपोषित एवं शिक्षित भविष्य के लिये जनभागीदारी से सामग्री एकत्र करने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत सतना शहर के आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों के लिये सांसद सतना गणेश सिंह की अगुवाई में हांथ ठेला द्वारा नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत सिटी कोतवाली से पन्नी लाल चौक तक आंगनवाड़ी के बच्चों के लिये खिलौने, खेल सामग्री, पाठ्य सामग्री, पोषण सामग्री एवं अन्य सामग्री जनभागीदारी से एकत्र की गई।

शहरी क्षेत्र के आंगनवाड़ी केन्द्र के बच्चों के लिये खिलौना जुटाने निकले सांसद श्री सिंह ने सिटी कोतवाली चौक स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और स्वयं हांथठेला के माध्यम से जयस्तंभ चौक, बिहारी चौक, चौक बाजार तथा पन्नीलाल चौक तक पैदल भ्रमण कर व्यापारियों, दुकानदारों तथा शहरवासियों से बच्चों के लिये खिलौने एकत्र किये। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सौरभ सिंह, तहसीलदार बीके मिश्रा, सीएसपी महेन्द्र सिंह, अतिक्रमण अधिकारी रमाकांत शुक्ला, परियोजना अधिकारी पुनीत शर्मा, अरुणेश तिवारी, अभय द्विवेदी, महिला बाल विकास की सुपरवाइजर एवं आमजन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

सांसद श्री सिंह ने नगर निगम के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

सांसद गणेश सिंह ने शनिवार की प्रातः 8 बजे से नगर निगम आयुक्त राजेश शाही और नगर निगम के अधिकारियों के साथ सतना शहर का भ्रमण कर नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होने निर्माण कार्यों को समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्र के विकास कार्य इस तरह से संपादित किये जायें कि वे नागरिकों के लिये उपयोगी और उनकी अपेक्षाओं के अनुरुप हों।

सांसद ने भ्रमण के दौरान स्थानीय शहरवासियों से चर्चा कर नगर निगम की सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया। सांसद श्री सिंह ने भ्रमण के दौरान दादा सुखेन्द्र सिंह स्टेडियम, जवाहर नगर, धवारी स्टेडियम, स्वामी पार्क सिंधी कैंप, लेबर चौक सिंधी कैंप, बिड़ला रोड सिंधी कैंप मोड़ के विकास कार्यों तथा पुष्करणी पार्क में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे पार्क विकास और निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होने जिला अस्पताल पहुंचकर वहां की साफ-सफाई व्यवस्था की भी अवलोकन किया।

 

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *