Sunday , May 19 2024
Breaking News

Navratri: नवरात्र में हल्दीराम के फलाहारी पैकेट की उर्दू पैकेजिंग पर उठे सवाल..!

Questions raised on urdu packaging of haldirams falahari packet in navratri video going viral/ नई दिल्ली/ इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक रिपोर्टर ने नवरात्रि नमकीन पर हल्दीराम की उर्दू पैकेजिंग पर सवाल उठाया है। ट्विटर पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक न्यूज रिपोर्टर को हल्दीराम के आउटलेट के स्टोर मैनेजर से नमकीन मिश्रण की पैकेजिंग पर उर्दू विवरण के लिए सवाल करते देखा जा सकता है। वीडियो के अनुसार, नमकीन के पीछे का विवरण उर्दू में लिखा गया है जबकि सामने की ओर मुख्य इबारत अंग्रेजी में है। इसके अलावा, पैकेजिंग स्पष्ट रूप से हरे शाकाहारी प्रतीक को प्रदर्शित करती है। यह हल्के मसालों के साथ मूंगफली और आलू का मीठा और नमकीन मिश्रण है।

वीडियो ट्विटर पर तभी सामने आया जब एक हिंदी समाचार चैनल ने उक्त प्रोडक्‍ट पर उर्दू पैकेजिंग के लिए हलिदराम के स्टोर मैनेजर का सामना करने वाले रिपोर्टर की क्लिप साझा की। महिला रिपोर्टर मैनेजर से पूछती है कि हल्दीराम नमकीन पैकेट डिटेल को उर्दू में छिपाकर क्या तथ्य छिपाने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में लोगों की भीड़ और एक पुलिस अधिकारी को आमने-सामने देखा जा सकता है। सवाल का जवाब देते हुए, मैनेजर का कहना है कि पैकेट के अंदर का खाना स्वास्थ्य के लिए खतरा नहीं है।

सोशल मीडिया पर मिले जुले रिएक्‍शंस

वायरल वीडियो ने अब तक 878.9k व्यूज, 3439 रीट्वीट और 12k लाइक्स बटोरे हैं। कई लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि कंपनी ने पैकेट का विवरण उर्दू भाषा में क्यों छापा।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘हल्दीराम अपने फल्हारी मिक्सचर के पैकेट पर यूआरडीयू प्रिंट का इस्तेमाल कर रहे हैं- क्या वे ‘एच’ को हलाल खाना परोस रहे हैं? वहीं एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ”ये है बीकाजी भुजिया…हिंदी की जगह…. उर्दू भाषा लिखी जाती है…. कितने % भारतीय उर्दू जानते हैं….. हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा है…. वे उर्दू क्यों लिखी जाती हैं”।

 

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *