Thursday , May 2 2024
Breaking News

IPL 2022 CSK vs PBKS: धोनी ने दर्ज की एक और उपलब्धि, टी20 मुकाबलों में 350 मैच खेलने वाले बने दूसरे भारतीय खिलाड़ी

IPL 2022, CSK vs PBKS: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  IPL 2022 के 11 मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच चल रहा है। इस मैच के लिए मैदान पर उतरते ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक नई उपलब्धि अपने नाम की। धोनी टी20 करियर का 350वां मैच खेलनेवाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। आपको बता दें कि भारत के लिए सबसे अधिक टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम है, जिन्होंने 372 मैच खेले हैं। उसके बाद 350 मैच खेल कर धोनी दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। इनके बाद सुरेश रैना का नंबर है जिन्होंने 336 मैच खेले हैं। लेकिन सुरेश रैना रिटायर हो चुके हैं, इसलिए फिलहाल धोनी के आसपास कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं है।

धोनी के टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक खेले 349 मैचों में 7001 रन बनाए हैं। साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 40 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ओपनर मैच में 38 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं दूसरे मुकाबले में धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 6 गेंदों पर 16 रन की धुआंधार पारी खेलकर 7000 रनों का आंकड़ा पार किया था। धोनी अभी तक इस सीजन में लाजवाब फॉर्म में दिखे हैं। केकेआर के खिलाफ ओपनिंग मुकाबले में उन्होंने 38 गेंदों पर 50 रन की पारी भी खेली थी।

वैसे इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही है। सीएसके ने अब तक 2 मैच खेले हैं, जिनमें उसे हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि इस सीजन से कप्तानी की जिम्मेदारी रवीन्द्र जडेजा को दी गई है। वहीं जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने वाली पंजाब किंग्स को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आज के मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

National: नहर में नहाते समय 4 बच्चे डूबे, चारों के शव बरामद, पहुंचा प्रशासन, इलाके में हड़कंप

Lucknow bahraich four children drowned while bathing in the canal bodies of three recovered administration …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *