Sunday , May 19 2024
Breaking News

Weather Alert: यूपी, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Weather update, rain expected in many states including up bihar jharkhand and heavy rain alert issued in tamil nadu: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में एक तरफ तमाम शहरों का पारा चढ़ रहा है, तो कई जगहों पर बादलों की लुका-छिपी चल रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। दिल्ली के कई इलाकों में रात में हुई बारिश और तेज़ हवाएं चलने से शहरवासियों को रविवार सुबह ठंड का अहसास हुआ। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने रविवार को भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली के साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना नजर आ रही है। कुछ इलाकों में तो ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है। आईएमडी के अनुसार दिल्ली एनसीआर के अलावा बिहार और झारखंड में भी अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना है। वहीं तमिलनाडु, केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक मछुआरों को गहरे समुद्र में ना जाने की चेतावनी जारी की है।

रविवार को NCR क्षेत्र (गाजियाबाद, छपरौला, दादरी), फारुखनगर (हरियाणा), मेरठ, मोदीनगर, किठौर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलाटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से तीव्र बारिश बूंदाबांदी की संभावना जताई है। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिन से अधिकतम तापमान 23-24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है, जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च की शुरुआत से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी। 2 मार्च तक एक बार फिर दिल्ली का अधिकतम तापमान बढ़कर 28 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं।

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *