Tuesday , July 9 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री श्री पटेल ने अमरपाटन में किया सांसद ट्राफी खेलों का शुभारंभ

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने अमरपाटन के स्वर्गीय कप्तान लाल प्रताप सिंह स्टेडियम में विधानसभा क्षेत्र अमरपाटन में रविवार को सांसद ट्राफी के खेलों का शुभारंभ किया। सांसद ट्राफी के शुभारंभ पर उद्घाटन मैच अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत इटवा कोठार एवं रामनगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत पुरैना के बीच खेला गया।

राज्यमंत्री  रामखेलावन पटेल ने कहा कि खेलो से अच्छा स्वास्थ्य और स्वच्छ मस्तिष्क का विकास होता है। ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज और उन्हें मंच देने सांसद ट्राफी खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इन खेलो में किये किक्रेट, कबड्डी, वालीबॉल, फुटबाल, खो-खो की 5 खेलो की प्रतियोगितायें होंगी। इन प्रतियोगिताओं में सतना जिले के ग्रामीण क्षेत्रो के खिलीड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे।

सांसद ट्राफी खेलों का रैगांव विधानसभा में भी शुभारंभ

सांसद खेल ट्राफी 2022 में रविवार को रैगांव विधानसभा क्षेत्र की खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ सोहावल के जागेन्द्र बहादुर सिंह स्टेडियम में किया गया। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह ने मैदान में जाकर खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त किया और खेल को खेल की भावना से खेलने की शुभकामनायें दी। इस मौके पर एकेएस यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर अनंत सोनी, पर्वतारोही रत्नेश पांडेय भी उपस्थित रहे।

चित्रकूट विधानसभा में हुआ शुभारंभ

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मझगवां के खेल मैदान में कुलपति ग्रामोदय विश्वविद्यालय प्रोफेसर भरत मिश्रा और सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय जानकीकुंड के सीएमओ डॉ जैन ने दीप प्रज्वलन कर चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में सांसद खेल ट्राफी 2022 का शुभारंभ किया। इस मौके पर सांसद गणेश सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर शुभकामनायें दी। दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन तथा प्रबल श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

राज्यमंत्री ने स्टेडियम निर्माण के कार्य का किया निरीक्षण

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को रामनगर प्रवास के दौरान 3 करोड़ 67 लाख 44 हजार रुपये लागत से बनाये जा रहे सर्व-सुविधायुक्त इन्डोर और आउटडोर स्टेडियम चन्द्रशेखर फुटबाल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित निर्माण एजेन्सी मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को स्टेडियम का निर्माण समय-सीमा और गुणवत्तापूर्वक करने के निर्देश भी दिये।

उन्होने बताया कि रामनगर में स्टेडियम का निर्माण हो जाने से यहां के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधायें मिल सकेंगी। इस मौके पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रामसुशील पटेल, जनपद सदस्य कालिका प्रसाद पटेल एवं पुलिस हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत राज्यमंत्री ने किया पौध रोपण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी सोमवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *