Sunday , May 19 2024
Breaking News

Up Election: कांग्रेस का वादा, सत्ता मिली तो 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ

Congress Unnati Vidhan Jan Ghoshna Patra 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया। प्रियंका वाड्रा ने लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा पत्र जारी किया, जिसे पार्टी ने उन्नति विधान जन घोषणा पत्र 2022 (Unnati Vidhan Jan Ghoshna Patra 2022) नाम दिया गया है। प्रियंका वाड्रा के मुताबिक, यूपी में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 दिन के भीतर किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा। वहीं बिजली के बिल आधे कर दिए जाएंगे। घोषणा-पत्र में महिलाओं और छोटे कारोबारियों को मजबूत करने पर जोर दिया गया है। सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पढ़िए कांग्रेस के घोषणा पत्र की बड़ी बातें

घोषणापत्र को जारी करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि पार्टी किसी भी बीमारी के लिए 10 लाख मुक्त उपचार सुनिश्चित करेगी। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उसकी सरकार चुने जाने पर उत्तर प्रदेश में 20 लाख रोजगार सुनिश्चित करेगी।

प्रियंका गांधी के मुताबिक, भाजपा के अनुसार 12 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। हम इन नौकरियों को भरेंगे और 8 लाख और नौकरियां पैदा करेंगे। इनमें से 40 प्रतिशत सरकारी नौकरियां महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी।

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि इसकी सरकार अगर चुनी गई है, तो गेहूं और धान को 2,500 रुपये और गन्ना 400 रुपये पर खरीद लेंगे। प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि कोविड -19 महामारी के दौरान जमा किए गए बकाया को मंजूरी दे दी जाएगी। इसके अलावा, महामारी के वित्तीय संघर्ष का सामना करने वाले परिवारों को अपने पैरों पर वापस जाने के लिए 25,000 रुपये दिए जाने दिए जाएंगे।

घोषणापत्र को जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने घोषणा की कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण को माफ कर देगी। पार्टी राज्य में बिजली के बिलों को आधा करेगी और कॉविड -19 से वित्तीय रूप से प्रभावित परिवारों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे। पार्टी ने पहले महिलाओं के लिए ‘शक्ति विधान’ और युवाओं के लिए ‘भारती विधान’ जारी किया है।

 

About rishi pandit

Check Also

कानपुर के हंसपुरम में पति ने सनसनीखेज वारदात को दिया अंजाम

कानपुर कानपुर के हंसपुरम में पति ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। छह साल की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *