Monday , July 8 2024
Breaking News

देश की मिनी नवरत्न कम्पनी इसईसीएल सीएसआर मद का पैसा निजी संस्था को देने की तैयारी में जुटी

सतना भास्कर हिंदी न्यूज़। देश की मिनी नवरत्न कम्पनी एसईसीएल ने जिले के सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक ट्रस्ट को 27.69 लाख रुपये देने की गुपचुप योजना बना डाली है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बड़ी रकम को हासिल करने के लिए राजनैतिक दवाब में पीडब्लूडी को निर्माण एजेंसी से बदलकर सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक ट्रस्ट को बनाया गया। ट्रस्ट के कुछ अफसरों ने सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक ट्रस्ट का खाता नम्बर कंपनी को भेज कर उपरोक्त खाते में पैसा डालने का फरमान जारी किया है। बनाये गए निजी ट्रस्ट में 4 अतिथि गृह के निर्माण के लिए लाखों रुपये एसईसीएल (साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड कंपनी) द्वारा देने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

राजनैतिक दवाब में बदल दिया नियम
इस पूरे खेल में सतना सांसद गणेश सिंह और उनके करीबी लोग शामिल हैं तथा इन्ही लोगों 29.69 लाख की बड़ी रकम डकारने के लिए सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मारक ट्रस्ट बना डाला। हालांकि खबर यह भी है कि एसईसीएल ने ट्रस्ट के खाते में राशि डालने से इनकार कर दिया है। सूत्रों के अनुसार कम्पनी के मना करने के बाद अब ट्रस्ट के कुछ प्रभावशाली लोग तथा कम्पनी के अफसरों द्वारा अब बीच का रास्ता निकाला जा रहा है।

क्या कहता है नियम

कम्पनी नियमों के मुताबिक सीएसआर के लिए जारी किया गयी राशि सिर्फ और सिर्फ जहाँ पर कंपनियां स्थापित की जाती हैं वहां के आसपास के इलाकों में ग्रामवासियों के उत्थान एवं विकास के लिए खर्च की जाती है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: मध्यप्रदेश भूमि स्वामी बटाईदारों के हित संरक्षण अधिनियम 2016 के नियम लागू

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कृषकों और भू-स्वामियों द्वारा अपनी भूमि अन्य व्यक्तियों को धन या फसल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *