Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में चौबीस घंटे मे मिले 1577 कोरोना संक्रमित, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 5000 के पार

Corona update, 1577 corona infected found in madhya pradesh in 24 hours active patients cross 5000: digi desk/BHN/भोपाल/प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के 39 जिलों में कोरोना के 1577 मरीज मिले हैं। कुल 74 हजार सैंपलों की जांच में इतने मरीज मिले हैं। इस दौरान 166 मरीज कोरोना संक्रमण स उबरने में कामयाब रहे हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 5044 हो गई है। राहत की बात यह है कि इनमें से सिर्फ 253 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। बाकी होम आइसोलेशन में रहत हुए इलाज ले रहे हैं।

सिंगापुर टाउनशिप और अपोलो डीबी सिटी में 50 से ज्यादा कोरोना पाजिटिव

इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस शहर के कुछ रहवासी क्षेत्रों को अपनी गिरफ्त में अधिक जकड़ रहे हैं। कुछ कालोनियों और टाउनशिप में एक साथ 50 से लेकर 75 पाजिटिव मामले देखने को मिल रहे हैं। इनमें निपानिया क्षेत्र की अपोलो डीबी सिटी और लसूड़िया क्षेत्र की सिंगापुर टाउनशिप शामिल है। सिंगापुर टाउनशिप में करीब 75 लोग पाजिटिव हैं तो अपोलो डीबी सिटी में लगभग 50 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। इसके अलावा महालक्ष्मी नगर, साईंकृपा कालोनी में भी कोरोना के केस निकल रहे हैं। उधर खजराना क्षेत्र में भी कुछ केस सामने आए हैं।

प्रशासन ने तय किया है कि जिन रहवासी क्षेत्रों में अधिक केस निकलेंगे उन्हें कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। पिछली लहर में संक्रमण बढ़ने पर मरीजों की हालत अचानक गंभीर हो रही थी लेकिन राहत की बात है कि इस बार वायरस अधिक नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। फिर भी स्वास्थ्य विभाग और डाक्टरों का कहना है कि लोगों को किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करना चाहिए। कुछ लोगों में ऐसे लक्षण देखने को मिल रहे हैं कि जांच में वे पाजिटिव नहीं निकल रहे हैं लेकिन उनको कोरोना के लक्षण हैं।

एक ही घर में एक के बाद एक लोग बुखार, सर्दी-खांसी से पीड़ित हो रहे हैं। ऐसे में डाक्टरों की सलाह है कि लक्षण दिखने पर जांच में भले ही पाजिटिव न निकलें लेकिन घर में ही खुद को आइसोलेट करके इलाज लेते रहें। घर के अन्य सदस्य भी सावधानी रखें। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन भी करते रहें।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *