Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने किया बाणसागर समूह जल प्रदाय प्रोजेक्ट का निरीक्षण,  कार्यों में गति लाने के दिये निर्देश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर अनुराग वर्मा ने रविवार को रामनगर विकासखंड के मारकंडेय घाट पहुंचकर बाणसागर समूह जल प्रदाय प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मारकंडेय घाट, बड़ा इटमा, मनकहरी, सुखबारी और खरमसेड़ा ग्राम का भ्रमण कर जल प्रदाय परियोजना के चल रहे कामों को देखा और कार्यों में तेजी लाकर समय-सीमा में परियोजना के कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव, एसडीएम रामनगर राजेश मेहता, जल प्रदाय निगम के जनरल मैनेजर एसके जैन, मैनेजर अजय कौरव, निर्माण एजेंसी एल एण्ड टी के मैनेजर श्री इलेंगो भी भ्रमण के दौरान उपस्थित रहे।

कलेक्टर अनुराग वर्मा सबसे पहले रामनगर के मारकंडेय घाट पहुंचे। वहां उन्होंने बाणसागर समूह जल प्रदाय प्रोजेक्ट के तहत बाणसागर से वाटर लिफ्टिंग के लिए बनाए जा रहे इन्टेल वेल का निरीक्षण किया। इसके बाद कलेक्टर मारकंडेय से 2 किलोमीटर दूर सुखबारी गांव पहुंचे। यहां प्रोजेक्ट के तहत बन रहे वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने बड़ा इटमा गांव पहुंचकर वहां बिछाई जा रही वाटर सप्लाई लाइन का निरीक्षण किया। उन्होंने पाइप लाइन बिछाने में आ रही जमीन संबंधी दिक्कतो का समाधान कराने के निर्देश एसडीएम रामनगर को दिए। उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां अति आवश्यक हो वहीं पर सड़क को काटकर पाइप लाइन बिछाने का कार्य करें अन्यथा सड़क को सुरक्षित रखें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने बाणसागर समूह के पाइप लाइन बिछाने मनकहरी से प्रारंभ डेढ़ किलोमीटर लंबी टनल खुदाई कार्य का भी निरीक्षण किया। लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबाई की यह टनल 3 मीटर व्यास की है। टनल के अंतिम सिरे की ओर खरमसेड़ा से लगभग 40 मीटर की खुदाई अब तक की जा चुकी है। कलेक्टर ने खरमसेड़ा की ओर से टनल खुदाई कार्य का निरीक्षण किया और कार्य की धीमी प्रगति पर अप्रसन्नता जताई।
कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि टनल खुदाई का काम तेजी से करें, ताकि परियोजना के कार्य पूरे होकर लोगों को इसका लाभ जल्दी मिल सके। उन्होंने परियोजना क्रियान्वयन एजेंसी एल एंड टी के अधिकारियों को कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट सुखबारी के समीप आम का पौधा भी लगाया।

टीएल मीटिंग सोमवार को 10ः30 बजे से

कलेक्टर अनुराग वर्मा सोमवार 27 दिसम्बर को समय-सीमा प्रकरणों की बैठक में टीएल पत्रों की समीक्षा करेंगे। समीक्षा बैठक संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन के सभाकक्ष में प्रातः 10ः30 बजे आरंभ होगी। बैठक में सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों, पंचायत निर्वाचन तैयारियों सहित कोविड वैक्सीनेशन महा-अभियान, डीएमएफ के कार्य, धारणाधिकार, आपकी सरकार-आपके साथ (शहरी), भू-अभिलेख शुद्धिकरण पखवाड़ा, धान उपार्जन, यूरिया और खाद की उपलब्धता, पीएम स्वनिधि, कोर्ट केसेस, लोकसेवा, जल जीवन मिशन, सीएम कॉन्फ्रेंसिंग, अंकुर अभियान, समाधान ऑनलाईन एवं अन्य महत्वपूर्ण विषयों की भी समीक्षा की जाएगी। बैठक में जिला विभागीय अधिकारियों सहित सभी एसडीएम, सीईओ जनपद पंचायत एवं नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को भी उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *