Saturday , June 29 2024
Breaking News

Ashes 5th test: एशेज सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने की घोषणा

The ashes 5th test would be day night cricket australia ceo confirms digi desk/BHN/ ब्रिसबेन/क्रिकेट इतिहास की सबसे पुरानी और रोमांचक द्विपक्षीय सीरीज एशेज की शुरुआत हो चुकी है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली यह कांटे की टक्कर वाली सीरीज आन की लड़ाई की तर्ज पर खेली जाती है। इस बार यह सीरीज आस्ट्रेलिया में खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मुकाबला डे नाइट होगा इस बात की घोषणा क्रिकेट आस्ट्रेलिया की तरफ से दी गई है।

आस्ट्रेलिया का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम एशेज का आखिरी मैच कहां खेलेगी इसको लेकर कुछ साफ नहीं किया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ निक हाकले ने गुरुवार को कहा कि पांचवा टेस्ट जहां भी खेला जाएगा, वो डे-नाइट होगा। उन्होंने कहा कि कई राज्य पांचवें टेस्ट के लिए दिलचस्पी दिखा रहे हैं, जिसकी जल्द घोषणा की जाएगी।

हाकले ने कहा, ‘पर्थ में सख्त क्वारंटाइन नियमों के कारण पांचवा टेस्ट नहीं खेला जाएगा। टेस्ट अब मेलबर्न, होबार्ट और सिडनी में खेला जा सकता हैं। कहीं भी पांचवां टेस्ट खेला जा सकता है और वह टेस्ट गुलाबी गेंद से खेले जाने की योजना है। हमने सभी खिलाडि़यों को खेलने का मौका दिया है। हमने बोर्ड के सामने कई तरह के विचार रखे हैं और ऐसा करने के लिए सिफारिश की है।’

हाकले ने एशेज टेस्ट की मेजबानी नहीं करने के पर्थ के फैसले पर दुख जताया, क्योंकि पश्चिमी आस्ट्रेलिया ने अपने सख्त क्वारंटाइन नियमों में कोई ढील नहीं दी थी। हाकले ने पर्थ में पांचवें टेस्ट की मेजबानी नहीं करने के लिए सीए की आलोचना को पूरी तरह से अनुचित करार दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

राहुल द्रविड़ की आज अंतिम पारी भारतीय टीम के साथ, क्या उन्हें मिलेगी ट्रॉफी

नई दिल्ली सोशल मीडिया पर इस समय एक कैंपेन चल रहा है #DoitForDravid…आप समझ ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *