Monday , July 1 2024
Breaking News

Gen Bipin Rawat Funeral: CDS बिपिन रावत की अंतिम यात्रा कुछ देर में, 21 तोपों से दी जाएगी सलामी

Gen Rawat’s funeral today: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में शिकार हुए जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का अंतिम संस्कार आज दिल्ली में किया जाएगा। इससे पहले सुबह 11 बजे से उनके निवास पर जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। सीडीएस रावत के अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए अब से कुछ देर पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उनके घर पहुंचे। सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत को जब दोनों बेटियों कीर्तिका और तारिणी ने श्रद्धांजलि दी तो कोई भी अपने भावना रोक नहीं पाया। सभी की आंखों में आंसू आ गए। दोनों बेटियों ने एक साथ अपने माता पिता को खो दिया है।

दिल्ली

  • गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले जनरल बिपिन रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।
  • – केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी।
  • – उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।
  • – कांग्रेस नेता हरिश रावत ने भी CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।
  • – दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।
  • – केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और रामदास आठवले ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।
  • – देश के बहादुर बिग्रेडियर एल. एस. लिड्डर जिस प्रकार से दुर्घटना में गए हैं उससे देश को एक बहुत बड़ी हानि हुई है। अभी उनका प्रमोशन होने वाला था, वो देश की एक बड़ी कमान संभालने वाले थे लेकिन वो हमें बीच में छोड़कर चले गए। इसका हमें बहुत कष्ट है: मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा CM
  • – हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को उनके आवास लाया गया।
शहीद ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर का अंतिम संस्कार
इधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उनका अंतिम संस्कार भी दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर में सुबह 9 बजे हुआ।
हेलिकॉप्टर हादसे में मारे गए थे ये लोग
दुर्घटना में मारे गए अन्य कर्मियों में लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पी एस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार और लांस नायक साई तेजा शामिल हैं।

About rishi pandit

Check Also

National: राहुल गांधी बोले- जो खुद को हिंदू कहते हैं, वही हिंसा-हिंसा करते हैं, लोकसभा में हंगामा

National lok sabha rahul gandhi on the motion of thanks on president s address today: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *