Wednesday , July 3 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़ में ‘कोरबा बना दरिया’, तीन दिन की बारिश से सड़कें जलमग्न

कोरबा.

घर के अंदर भी पानी, घर के बाहर भी पानी. जहां देखों वहां पानी ही पानी। ये हाल है कोरबा नगर निगम क्षेत्र का। जहां शारदा विहार वार्ड 12 चिमनी भट्टा में लोगों के घर के अंदर पानी घुस गया। इस पानी ने निगम के सारे दावों की पोल खोल दी। पहली ही बारिश ने दून के पुराने जख्म को फिर कुरेद दिया। हर साल की तरह वार्ड न.12 चिमनी भट्टा फिर जलमग्न हो गया। एक बार फिर नगर निगम के बड़े-बड़े दावे धराशायी हो गए।

नालियों में भरा कचरा और सीवर की गंदगी लोगों के घरों तक पहुंच गई। घरों में बारिश का पानी घुसने से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों ने बताया कि सालों पुरानी इस समस्या का समाधान न कोई सरकार निकाल पाई और न ही नगर निगम। सोमवार रात को हुई बारिश में यह बात एक बार फिर साबित हुई। दर्जनों घरों में बरसाती पानी घरों में घुसा। पहले ही बारिश में जिस तरह से जलभराव हुआ जिसके चलते रात भर जगना पड़ा। यहीं हाल बालकों नगर के अन्दर स्थित सेक्टर 5 शॉपिंग कांप्लेक्स का है, जहां पर विनोद रिचार्ज सेंटर दुकान है। जिसके समीप सेक्टर 5 कॉलोनी स्थित है। बालको कॉलोनी और नेहरू नगर बस्ती से आने वाली मुख्य नाली है। उस नाली के ऊपर दुकान का निर्माण किया गया है। इस नाली के ऊपर हो जाने के कारण नाली बार-बार जाम हो रही है। नगर निगम द्वारा सफाई करने के बावजूद बारिश के मौसम में नाली जाम हो जाता है। जिसका मुख्य कारण नाली के मोड में त्रिभुवन प्रसाद राठौर द्वारा दुकान का निर्माण किया गया है।

मुड़ापार रिंग रोड पर मारुति शो रूम की वर्कशाप के यार्ड में पानी में भी जल भराव देखने को मिला।जिससे यार्ड में रखे सभी सोल्ड गाड़ियों को कर्मचारियों में बाहर निकाला। जहां यार्ड तालाब में तब्दील नजर आया। इसकी सूचना नगर निगम को दी गई।

About rishi pandit

Check Also

शराबी पिता ने अपनी नाबालिक पुत्री से किया दुष्कर्म, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेज जेल

जांजगीर चांपा शराबी पिता ने अपनी नाबालिक पुत्री से दुष्कर्म किया पुलिस ने उसे गिरफ्तार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *