Saturday , July 6 2024
Breaking News

अमृतपाल को कुछ शर्तों के साथ 4 दिनों के लिए पैरोल दी गई है, जिसकी शुरूआत 5 जुलाई से होगी

पंजाब
खालिस्तानी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह चार दिनों की पैरोल मिल गई है। अमृतपाल को कुछ शर्तों के साथ 4 दिनों के लिए पैरोल दी गई है, जिसकी शुरूआत 5 जुलाई से होगी। अमृतपाल सिंह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। डीसी अमृतसर घनश्याम थियोरी ने बताया कि जेल अधीक्षक डिब्रूगढ़ को इस बारे में जानकारी दे दी गई है।

जेल से बाहर आकर ले सकता है शपथ
18वीं लोकसभा सत्र के तीसरे दिन स्पीकर चुनाव से पहले बचे हुए सांसदों को शपथ लेनी थी। इन सांसदों में अमृतपाल सिंह भी शामिल था। लेकिन जेल में बंद होने की वजह से वह शपथ नहीं ले पाया। हालांकि लोकसभा महासचिव ने सांसद पद की शपथ के लिए उसका नाम पुकारा। अब माना जा रहा है कि जेल से बाहर आने के बाद अमृतपाल शपथ ले सकता है।

NSA एक साल के लिए बढ़ाया गया
बता दें कि, अमृतपाल सिंह पिछले साल मार्च से जेल में बंद है। 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उनके तीन सहयोगियों की हिरासत अवधि 24 जुलाई को समाप्त होनी थी, जबकि 6 अन्य सहयोगियों की हिरासत अवधि 18 जून को समाप्त होनी थी। अमृतपाल समेत 9 अन्य आरोपियों की NSA एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। अमृतपाल सिंह हाल में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब की खंडूर साहिब लोकसभा सीट पर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी 1.97 लाख वोटों से जीत दर्ज की थी।

About rishi pandit

Check Also

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने टी20 विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को 11 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की

नई दिल्ली टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *